Move to Jagran APP

Indian Railway News: झाझा-पटना के बीच शुरू हुआ मेमो ट्रेन, लखीसराय स्टेशनों पर बढ़ी चहल-पहल

Indian Railway News झाझा-पटना के बीच मेमू ट्रेन के परिचान शुरू होते ही लखीसराय सहित अन्‍य स्‍टेशनों पर रौनक बढ़ गई है। गौरतलब हो कि विगत 22 मार्च से कोविड के रोकथाम के लिए देशभर में लॉक डाउन लगाए जाने से ट्रेनों का परिचालन बन्द कर दिया गया था।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 02:59 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 02:59 PM (IST)
Indian Railway News: झाझा-पटना के बीच शुरू हुआ मेमो ट्रेन, लखीसराय स्टेशनों पर बढ़ी चहल-पहल
कोवेड स्पेशल मेमो ट्रेन के परिचालन से छोटे स्टेशनों की बढ़ी रौनक

लखीसराय, जेएनएन। बीते सप्ताह से स्पेशल मेमो ट्रेन के परिचालन शुरू होने से किऊल-झाझा के बीच मननपुर, वंशीपुर, भलूई जैसे छोटे स्टेशनों पर रौनक बढ़ गई है। इस ट्रेन के परिचालन से यात्रियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। रेल विभाग द्वारा झाझा से पटना स्टेशन के लिए कोविड स्पेशल मेमो ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि विगत 22 मार्च से कोविड के रोकथाम के लिए देशभर में लॉक डाउन लगाए जाने से ट्रेनों का परिचालन बन्द कर दिया गया था। जिसके बाद से मननपुर, भलूई जैसे अनेकों छोटे स्टेशन वीरान पड़ गए थे। तब से अब तक स्टेशन पर कोई ट्रेन का ठहराव होता था न ही यात्री नजर आते थे। अब जबकि सात माह बाद कोविड स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया। जिससे स्टेशन की रौनक बढ़ गई। इस ट्रेन के परिचालन से दैनिक यात्री से लेकर व्यवसायी व किसान भी काफी खुश है।

हालांकि, पहले दिन स्टेशन पर ट्रेन पकडऩे वालों की संख्या कम थी। मननपुर स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में खड़े व बैठे चानन प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गाँवो के कई लोगों ने बताया कि लखीसराय, मोकामा व पटना एवं जमुई, झाझा के लिए कोई संसाधन न होने से परेशानी होती थी। इस ट्रेन के परिचालन से थोड़ी बहुत राहत मिली। इस तरह और पैसेंजर मेमो के अलावा, इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन प्रारंभ हो जाता तो दिल्ली, पटना, हाबडा आदि आने-जाने वाले लोगों को सहूलियत मिल जाती। अब जबकि एक ही ट्रेन चालू होने से थोड़ी राहत मिली है। उधर मननपुर रेलवे स्टेशन प्रबंधक अनिल कुमार पटेल ने बताया कि कोवेड- 19 को लेकर लगे लॉकडाउन के पूर्व संचालित 63211 अप झाझा - पटना मेमो ट्रेन के समय ही 03213 अप मननपुर स्टेशन पर सुबह 6:19 मे आगमन व 6:21 मे प्रस्थान एवं 03214 डाउन 17:41 मे आगमन व 17:42 मे प्रस्थान का समय निर्धारित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.