Move to Jagran APP

लर्निंग लाइसेंस लेकर वाहन चला रहे हैं तो संभलिए... पढ़ें यह खबर Bhagalpur News

लर्निंग पर अकेले मुख्य सड़कों पर गाड़ी चलाने पर कार्रवाई होगी। ड्राइविंग लाइसेंसधारी को साथ बैठाकर ही ऐसे लोग गाड़ी चला सकते हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 07:39 AM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 07:39 AM (IST)
लर्निंग लाइसेंस लेकर वाहन चला रहे हैं तो संभलिए... पढ़ें यह खबर Bhagalpur News
लर्निंग लाइसेंस लेकर वाहन चला रहे हैं तो संभलिए... पढ़ें यह खबर Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। लर्निंग लाइसेंस पर सड़कों पर अकेले गाड़ी चलाने वाले चालक पर कार्रवाई होगी। लर्निंग लाइसेंस गाड़ी चलाने सीखने के लिए निर्गत की जाती है। इसलिए मुख्य सड़कों पर लर्निंग लाइसेंस पर अकेले गाड़ी चलाना यातायात नियमों के विरुद्ध है। इसलिए ड्राइविंग लाइसेंसधारक को बैठाकर ही लर्निंग पर गाड़ी चला सकते हैं।

loksabha election banner

नए यातायात कानून का सख्ती से पालन कराने की दिशा में सोलह दिनों से शहर और आसपास के इलाकों में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। एमवीआइ वीएस तिवारी के अनुसार लर्निंग पर अकेले मुख्य सड़कों पर गाड़ी चलाने पर कार्रवाई होगी। ड्राइविंग लाइसेंसधारी को साथ बैठाकर ही ऐसे लोग गाड़ी चला सकते हैं।

उन्होंने कहा कि नवगछिया में क्षमता से अधिक सामान लादने वाले आठ वाहनों को जब्त किया गया था। इनमें चार वाहन मालिकों ने 3.20 लाख रुपये जुर्माना जमा किया है। साथ ही उन्होंने बताया कि बारिश के कारण सोमवार को वाहन डीलरों के साथ होने वाली बैठक स्थगित करना पड़ा। अब बुधवार को साढ़े तीन बजे कार्यालय में वाहन डीलरों के साथ बैठक की जाएगी। वहीं, जिला परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों की भीड़ लग रही है। ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अब तक ढाई हजार लोगों ने आवेदन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.