Move to Jagran APP

भागलपुर: जनता दरबार में दारोगा जी ने लगाई गुहार, मेयर बोलीं- ये तो आपके विभाग का काम है, मैं क्या करूं

भागलपुर में आबकारी विभाग में तैनात दारोगा अपनी शिकायत लेकर जनता दरबार पहुंचे। वहां उन्होंने मेयर से गुहार लगाई। दारोगा की समस्या सुनकर मेयर बोलीं कि ये तो आपके ही विभाग का काम है। इसमें निगम क्या कर सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Wed, 31 May 2023 01:14 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 01:14 PM (IST)
भागलपुर: जनता दरबार में दारोगा जी ने लगाई गुहार, मेयर बोलीं- ये तो आपके विभाग का काम है, मैं क्या करूं
नगर निगम में आयोजित जनता दरबार में मिले आवेदन को देखते मेयर और डिप्टी मेयर l

भागलपुर, जागरण संवाददाता। नगर निगम परिसर में मंगलवार को पहली बार मेयर डा. बसुंधरा लाल का जनता दरबार लगा। इसमें लोगों ने अपनी समस्या रखी। जनता दरबार में निगम की व्यवस्था से परेशान आबकारी विभाग के दारोगा व वार्ड 35 भीखनपुर निवासी ओम प्रकाश सिन्हा ने मेयर से गुहार लगाते हुए कहा कि मैडम, मेरे घर के सामने से गजेड़ियों को हटाइए।

loksabha election banner

इस पर मेयर ने कहा कि नशेड़ियों और नशे के धंधे पर अंकुश लगाना तो आपके ही विभाग का काम है। इसमें मै या निगम क्या कर सकता है। इस पर दारोगा ने कहा कि मामला अतिक्रमण का है। घर के सामने गुमटी हैं, जहां गंजेड़ि​​यों की जमघट लगी रहती है। वहां से गुमटी हटाई जानी चाहिए। मेयर ने कहा कि हां, जहां तक गुमटी की बात तो वहां से हटवा दी जाएगी।

दारोगा ओम प्रकाश ने कहा कि वहां से गुमटी हटाने को पिछले चार वर्ष से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कोई सुनने वाली ही नहीं। जलापूर्ति पाइप बिछाने के बाद सड़क गड्ढे में तब्दील है। जलनिकासी की समस्या है। घर के आगे गुमटी लगाकर अतिक्रमण कर रखा है। मैडम, इस समस्या के निदान के लिए निगम प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया, लेकिन अतिक्रमण दस्ता प्रभारी की लापरवाही से गुमटी वहां से नहीं हटाई जा सकी।

मेयर के सामने भिड़े दारोगा और अतिक्रमण दस्ता प्रभारी

दारोगा ने कहा कि अतिक्रमण शाखा प्रभारी पर कार्रवाई होनी चाहिए, क्योंकि निर्देश का पालन नहीं होता। इस दौरान आबकारी दारोगा ओम प्रकाश व अतिक्रमण दस्ता प्रभारी के बीच तू-तू मैं-मैं होने लगी। यह सुन मेयर व डिप्टी मेयर समेत निगम कर्मी भी सन्न रह गए।

मेयर ने दिया सात दिनों का अल्टीमेटम

मेयर ने सिटी मैनेजर को सात दिनों में अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। मेयर ने कहा कि छोटे-छोटे बच्चे नशे की गिरफ्त में हैं। समाज के प्रबुद्धजन व पार्षद मिलकर जागरूक करें। साथ ही नशे का सेवन करने वालों पर कार्रवाई के लिए आबकारी विभाग को सूचना देकर छापेमारी कराएं।

जनता दरबार में 28 लोग अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। इसमें से ज्यादातर मामले जलकल, सफाई, अतिक्रमण, वृद्धा व विधवा पेंशन, योजना शाखा व आवास योजना से संबंधित थे। इन सभी मामलों का सात दिनों के अंदर निष्पादन करने को कहा। साथ ही शिकायतकर्ता के मोबाइल पर समाधान संबंधित जानकारी दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.