Move to Jagran APP

DIG सुजीत कुमार ने ग्रहण किया पदभार, बोले- पुलिस-पब्लिक संबंधों को पूर्व की भांति दी जाएगी मजबूती Bhagalpur News

सोमवार को डीआइजी सुजीत कुमार ने भागलपुर में पदभार ग्रहण किया। व़रीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने उन्‍हें प्रभार सौंपा। इससे पहले भागलपुर के डीआइजी विकास वैभव थे।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 06:11 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 06:18 PM (IST)
DIG सुजीत कुमार ने ग्रहण किया पदभार, बोले- पुलिस-पब्लिक संबंधों को पूर्व की भांति दी जाएगी मजबूती Bhagalpur News
DIG सुजीत कुमार ने ग्रहण किया पदभार, बोले- पुलिस-पब्लिक संबंधों को पूर्व की भांति दी जाएगी मजबूती Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। रेंज के जिलों में अपराध और निवारण को लेकर जो कार्य हो रहे हैं, नए साल में उसे और भी बेहतर करना लक्ष्य होगा। पुलिस पब्लिक के बीच बेहतर संबंध बनाने पर विशेष जोर होगा। पूर्व में जो भी भी लोगों को डीआइजी कार्यालय से शिकायत निवारण की अपेक्षाएं थी, उस अनुरूप कार्य को आगे बढ़ाया जाएगा। जो भी संवेदनशील मामले हैं, उनकी समीक्षा के बाद उनके बेहतर से बेहतर जांच पर बल होगा। यह बातें भागलपुर स्थित डीआइजी कार्यालय में सोमवार को 57वें डीआइजी के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद आइपीएस अधिकारी सुजीत कुमार ने कही। उन्होंने डीआइजी का प्रभार एसएसपी आशीष भारती से लिया।

loksabha election banner

भागलपुर से परिचित हूं, बांका, नवगछिया के बारे में लूंगा जानकारी

डीआइजी ने कहा कि वे पूर्व में अपने प्रोबेशन के समय भागलपुर में रह चुके हैं। इस कारण यहां से काफी वाकिफ हैं। किंतु बांका और नवगछिया के बारे में उन्हें बहुत जानकारियां नहीं है। इस लेकर वे अपने अफसरों के साथ बैठक करेंगे। तब जाकर वहां अपराध, विधि व्यवस्था समेत अन्य बिंदुओं पर बेहतर करने के प्रयास पर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि शहर में ट्रैफिक बड़ी समस्या है। उसके निदान के लिए पुलिस की अभी क्या योजना है, उसे लेकर बैठक करने के बाद विचार विमर्श होगा। ताकि इसे और भी बेहतर बनाया जा सके।

मूलरूप से शेखपुरा के रहने वाले

पदभार ग्रहण से पूर्व उन्हें कार्यालय में ही महिला जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस मौके पर एसएसपी आशीष भारती, सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज, सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, लॉ एंड आर्डर डीएसपी निसार अहमद शाह मौजूद थे। सभी कार्यालय स्टॉफ ने भी उनका स्वागत किया। बता दें कि सुजीत कुमार मूलरूप से शेखपुरा जिले के पैन गांव के रहने वाले हैं। एक जनवरी को सरकार ने उन्हें पटना रेल एसपी रहते हुए डीआइजी में प्रोन्नति दी। इसके बाद उनका तबादला रेल एसपी से भागलपुर रेंज डीआइजी के रूप में कर दिया। जबकि 2003 बैच के आइपीएस अधिकारी डीआइजी विकास वैभव का तबादला बिहार एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) में हो गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.