Move to Jagran APP

Bihar Panchayat Election: पहले चरण में मुंगेर के तारापुर से 24 को आगाज, तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था

Bihar Panchayat Election मुंगेर में पहला चरण का चुनाव 24 को है। नक्सल प्रभावित बूथों को तीन लेयर में अद्धसैनिक बल सामान्य बूथ बीएमपी और पुलिस के हवाले किया जाएगा। इसको लेकर बैठक की गई है। मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआइजी पंकज सिन्हा ने कई दिशा निर्देश दिए हैं।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 11:21 AM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 11:21 AM (IST)
Bihar Panchayat Election: पहले चरण में मुंगेर के तारापुर से  24 को आगाज, तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था
Bihar Panchayat Election- डीआईजी पंकज सिन्हा ने दिए कई दिशा निर्देश।

संवाद सूत्र, मुंगेर। Bihar Panchayat Election: पंचायत चुनाव के पहले चरण में एक सप्ताह से भी कम का समय है। ऐसे में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रमंडल के सभी जिलों के बूथों पर सुरक्षा बलाें की तैनाती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस बार चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए अद्धसैनिक बलों को भी तैनात किए जाएंगे। शुक्रवार की शाम मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआइजी पंकज सिन्हा ने मुंगेर, लखीसराय, जमुई और शेखपुरा जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

loksabha election banner

बैठक में शेखपुरा एसपी कार्तिकेय शर्मा सहित सभी जिलों के मुख्यालय डीएसपी पहुंचे। डीआइजी ने कहा कि चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण होगा। संबंधित जिलों के नक्सल प्रभावित इलाके के बूथों पर अद्धसैनिक बल रहेंगे, फोर्स जल्द ही पहुंचेगी। सामान्य बूथों पर होमगार्ड, जिला पुलिस और बीएमपी के जवान को तैनात किया जाएगा। डीआइजी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों से चुनाव तैयारी की समीक्षा की। पुलिस बलों की सूची मांगी।

सीमावर्ती इलाकों पर रखें विशेष नजर

डीआइजी ने मुंगेर प्रक्षेत्र और पड़ोसी राज्य झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ समन्वय स्थापित कर विशेष पेट्रोलिंग करने की बात कही। साथ ही नक्सलियों की हर गतिविधियों पर नजर रखने के अलावा सीमा से सटे झारखंड राज्य के जिलों के दबंगों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया। डीआइजी ने सभी नक्सल प्रभावित बूथाें की सूची तलब की और उसी के हिसाब से अद्धसैनिक बलों की तैनाती करने का निर्देश दिए।

डीआइजी ने कहा कि फोर्स की उपलब्धता जल्द ही बहाल हो जाएगी। 24 सितंबर को सभी जिलों में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जिले की पुलिस पूरी तरह अलर्ट और एक्टिव है। डीआइजी ने कहा कि चुनाव के दौरान असामाजिक तत्वों की सक्रियता बढ़ जाती है, ऐसे लोगों पर सख्ती से के साथ निपटें। साथ ही शराब तस्करी और फरारियों को गिरफ्तार करें, जरूरत पड़े तो वैसे लोगों पर सीसीए की धाराओं के साथ कार्रवाई करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.