Move to Jagran APP

Bihar Crime: दिल्‍ली के बवाना गैंग का कुख्‍यात है ये दुष्‍कर्मी, बिहार के भागलपुर से अब जा रहा तिहाड़ जेल

Bihar Crime दिल्‍ली के नीरज बवाना गैंग का कुख्‍यात गैंगस्‍टर तथा दुष्‍कर्मी गुणसागर दुष्‍कर्म के एक मामले में सुनवाई के लिए भागलपुर लाया गया था। दुष्‍कर्म के ही एक मामले में दिल्‍ली में मिली सजा के खिलाफ अपील पर सुनवाई के लिए अब उसे तिहाड़ जेल भेजा जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Amit AlokPublished: Wed, 05 Oct 2022 08:34 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 08:55 AM (IST)
Bihar Crime: दिल्‍ली के नीरज बवाना गैंग का कुख्‍यात गुणसागर। तस्‍वीर: जागरण।

भागलपुर, जागरण संवाददाता। Bihar Crime: बिहार की भागलपुर जेल में दुष्‍कर्म (Dirty Act) के एक मामले में बंद दिल्‍ली के नीरज बवाना गैंग (Niraj Bawana Gang) का कुख्‍यात अपराधी गुणसागर दुष्‍कर्म के एक से अधिक मामलों में आरोपित या सजायाफ्ता है। ऐसे ही एक मामले में उसे दिल्‍ली में सजा हो चुकी है। सजा के खिलाफ हाईकोर्ट (Delhi High Court) में अपील के बाद अब कोर्ट के आदेशानुसार भागलपुर पुलिस (Bhagalpur Police) उसे दिल्‍ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) वापस भेजेगी।

loksabha election banner

दिल्‍ली उच्‍च न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट जारी

भागलपुर की शहीद जुब्बा सहनी सेंट्रल जेल (Bhagalpur Central Jail) में बंद दिल्‍ली के नीरज बवाना गैंग के कुख्‍यात अपराधी गुणसागर को वापस दिल्‍ली की तिहाड़ जेल भेजा जाएगा। जेल प्रशासन इसके लिए पहले न्यायालय से अनुमति लेगी। वह भागलपुर में एक नाबलिग लड़की से दुष्‍कर्म के मामले में आरोपित है। उसे दिल्ली में ऐसे ही एक मुकदमे में सजा हो चुकी है। निचली अदालत के फैसले के विरुद्ध उच्च न्यायालय में फाइल उसकी अपील की सुनवाई को लेकर दिल्‍ली उच्‍च न्यायालय ने उसकी पेशी का प्रोडक्शन वारंट जारी किया है।

तिहाड़ का सजायाफ्ता भागलपुर से था फरार

दिल्ली के बवाना थाना क्षेत्र में 2018 में किशोरी से दुष्कर्म मामले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे गुणसागर दास को लेकर दिल्ली पुलिस पांच अगस्त 2022 को भागलपुर पहुंची थी। गोराडीह थाना क्षेत्र में 19 फरवरी 2014 को 13 वर्षीय छात्रा से दुष्कर्म मामले में भागलपुर पुलिस को उसकी तलाश थी। गुणसागर गोराडीह थान क्षेत्र में दुष्कर्म को अंजाम  देने के बाद फरार हो गया था।

भागलपुर न्‍यायालय ने जारी किया था वारंट

पुलिस दबिश बढ़ने पर उसने दिल्ली के बवाना में अपना ठिकाना बना लिया था। वहां वह कुख्यात गैंगेस्टर नीरज बवाना गिरोह से जुड़ गया था। इस बीच गोराडीह में छात्रा के साथ दुष्कर्म वाले मुकदमे में न्यायालय ने उसके विरुद्ध वारंट जारी किया। उसके फरार हो जाने के कारण वारंट का तामिला नहीं हो रहा था।

तिहाड़ जेल से लाया गया था भागलपुर

इस बीच स्वजनों की तकनीकी निगरानी में उसके दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद होने की जानकारी मिली। इसके बाद भागलपुर के विशेष पाक्सो न्यायाधीश लवकुश कुमार के आदेश पर एसएसपी बाबूराम ने दिल्ली की बवाना पुलिस से संपर्क साधा और उसे भागलपुर ले आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.