Move to Jagran APP

तारापुर उपचुनाव: प्लूरल्स के पंख वाले घोड़े पर सवार होंगे Air Force से रिटायर वशिष्ठ नारायण, पुष्पम प्रिया चौधरी ने दिया सिंबल

Bihar assembly by-election 2021 ब‍िहार में दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में प्लूरल्स पार्टी ने दोनों जगह से अपना उम्‍दीवार बनाया है। तारापुर विधानसभा से वशिष्ठ नारायण होंगे इस पार्टी के उम्‍मीदवार होंगे। उन्‍होंने भारतीय वायु सेना में 20 साल की सेवा दी है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 07:21 AM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 07:21 AM (IST)
तारापुर उपचुनाव: प्लूरल्स के पंख वाले घोड़े पर सवार होंगे Air Force से रिटायर वशिष्ठ नारायण, पुष्पम प्रिया चौधरी ने दिया सिंबल
तारापुर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्लुरल्स पार्टी ने वशिष्ठ नारायण को उम्‍मीदवार बनाया है।

आनलाइन डेस्‍क, भाागलपुर। Bihar assembly by-election 2021: तारापुर विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार वशिष्ठ नारायण होंगे। भारतीय वायु सेना में 20 साल की सेवा देने के बाद वशिष्ठ नारायण अब राजनीति में सक्रिय हैं। प्लूरल्स पार्टी ने उन्हें तारापुर से उम्मीदवार बनाया है।

loksabha election banner

पुष्पम प्रिया चौधरी ने कहा कि तारापुर चुनाव में प्लुरल्स पार्टी के जुझारू कार्यकर्ता श्री वशिष्ठ नारायण उम्मीदवार होंगे। वे एयरफ़ोर्स में 20 साल तक देशसेवा कर रिटायर हुए और अब समाज-सेवा में रत हैं। शहीदों की धरती तारापुर को प्लुरल्स के विकसित बिहार का मॉडल बनाने को वे प्रतिबद्ध हैं। उन्‍होंने कहा कि अपने उद्देश्य, सिद्धांत और बिहार के प्रति ज़िम्मेदारी का निबाह करते हुए द प्लुरल्स पार्टी ने फिर से अच्छे, पढ़े-लिखे और साफ़-सुथरे उम्मीदवार को ही टिकट दिया है। अब जनता के पास विकल्प है कि वे सही जनप्रतिनिधि का चयन कर बिहार की गंदी राजनीति को बदलें।

कुशेश्वरस्थान सुरक्षित विधानसभा सीट से भी पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपने पार्टी का उम्मीदवार तय कर लिया है। कुशेश्वरस्थान सीट से सियाराम राम पार्टी के उम्मीदवार होंगे। सियाराम राम लोक कलाकार हैं और लोकगीत में उन्होंने अपनी पहचान बना रखी है। पुष्पम प्रिया चौधरी ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी साझा की है. उन्होंने सियाराम राम के साथ अपनी तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है।

आपको बता दें कि इन दोनों सीटों पर जेडीयू का कब्जा रहा है. कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट जदयू विधायक शशि भूषण हजारी के निधन के बाद खाली हुई थी। इसके बाद तारापुर विधानसभा सीट पूर्व मंत्री और जेडीयू के एमएलए मेवालाल चौधरी के निधन के बाद खाली हुई। इन दोनों सीटों पर एनडीए की ओर से जेडीयू के कैंडिडेट खड़े हुए हैं। जबकि महागठबंधन की ओर से कांग्रेस और आरजेडी ने अलग-अलग उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

गौरतलब हो कि निर्वाचन आयोग की ओर से बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की गई थी। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी प्रेस नोट के मुताबिक कुशेश्‍वरस्‍थान और तारापुर पर होने वाले मतदान का परिणाम दो नवंबर को आएगा। इन दोनों सीटों के लिए एक अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया गया था.

आठ अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे. 11 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी जबकि 16 अक्टूबर तक कैंडिडेट्स अपना नाम वापस ले सकते हैं. 30 को वोटिंग के बाद 2 नवंबर को रिजल्ट आएगा और 5 नवंबर से पहले उपचुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.