Move to Jagran APP

Bhgalpur Weather Today: भागलपुर में बारिश को लेकर नया अपडेट, किसानों के लिए भी नई जानकारी; पढ़ें मौसम का हाल

Rain in Bhagalpur भागलपुर में बारिश को लेकर निराश करने वाली खबर सामने आ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक शहर में अभी 2 दिन तक तापमान में और तेजी आएगी जो कि किसानों के लिए बुरी खबर है। किसान धान की रोपनी के लिए पर्याप्त बारिश का इंतजार कर रहे हैं। भागलपुर में फिलहाल 4 दिनों तक गर्मी और उमस का सामना करना पड़ेगा।

By Hirshikesh Tiwari Edited By: Sanjeev Kumar Wed, 10 Jul 2024 04:16 PM (IST)
भागलपुर में 14 जुलाई तक बारिश के आसार (जागरण)

संवाद सहयोगी, भागलपुर। Bhagalpur Weather: मानसून प्रदेश में सक्रिय है। उसके बावजूद भागलपुर में अभी झमाझम बारिश के आसार नहीं हैं। फिलहाल रोज तापमान बढ़ेगा। आसमान में काले-काले बादल डेरा जमाए रहेंगे। उमस भरी गर्मी उफान पर होगी।

कभी तेज धूप होगी तो कभी बरसात का माहौल बनने लगेगा। वर्षा की अभी जरूरत है। खास कर खेती किसानी वर्षा नहीं होने से प्रभावित हो रही है। जून माह में वर्षा नहीं होने से किसान समय पर बिचड़ा नहीं डाल सके। अब रोपनी की बारी है।

धान की रोपनी को लेकर किसान परेशान

धान की रोपनी के लिए खेतों में कम से कम दो से चार इंच तक पानी का जमाव होना जरूरी है। हालात ऐसे हैं कि खेत से नमी उड़ने लगी है। ऐसे में किसान अब भी आसमान की ओर टकटकी लगाए हुए हैं।

14 जुलाई तक बारिश के आसार

Rain in Bhagalpur: बिहार कृषि विश्वविद्यालय के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने बताया कि 14 जुलाई तक भागलपुर जिले में जहां-तहां बूंदाबांदी या हल्की वर्षा हो सकती है।

अगले दो दिनों में तेज गति से बढ़ेगा तापमान

अगले दो दिनों में तेज गति से तापमान बढ़ेगा। चार डिग्री तक तापमान बढ़ने की उम्मीद है। 78 प्रतिशत आद्रता के साथ पांच किलोमीटर की रफ्तार से पूर्वा हवा चल रही है। फिलहाल ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

ये भी पढ़ें

Pappu Yadav: 'मैं मुसलमान भाइयों के पैर पकड़ता हूं...', रुपौली पर पप्पू यादव ने खेल दिया दांव, क्या होगा खेला?

Prashant Kishor: '2025 चुनाव के बाद नीतीश कुमार...', प्रशांत किशोर के दावे से सियासी पारा हाई; अब क्या करेगी JDU?