जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर जिले के लोदीपुर थाना क्षेत्र के जगतपुर में रविवार को डेढ़ साल के मासूम के सामने 30 वर्षीय मुहम्मद परवेज की चाकू मार हत्या मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपित मुहम्मद राजा, उसके पिता नौशाद और मां बीबी शकीला को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या में इस्तेमाल खून सना चाकू और राजा की शर्ट भी बरामद कर ली गई है। पैसे के लेन देन को लेकर वारदात को अंजाम दिया गया था।

सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने सोमवार को हत्याकांड में पुलिस की इस सफलता की जानकारी मीडिया को दी। केस की स्पीडी ट्रायल कराकर आरोपितों को सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि छापेमारी में शामिल पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा।

यूं दिया था घटना को अंजाम

जगतपुर में रविवार को परवेज की हत्या कर दी गई थी। इसके एक दिन पहले राजा ने उसके पेट में चाकू मारा था लेकिन मामूली जख्म हुआ था। घटना को उस समय अंजाम दिया गया जब मुस्लिम टोला निवासी मु. सलीम उर्फ भोनू का 30 वर्षीय पुत्र मु. परवेज अपने डेढ़ साल के भांजे तहसीन को साथ लेकर सुबह 9.30 बजे बिस्किट खरीदने दुकान जा रहा था। तभी वेल्डिंग मिस्त्री परवेज को हमलावर ने सामने से गले में चाकू घोंप दिया। चाकू लगने पर परवेज छटपटाकर गिर गया। उसका भांजा भी सड़क पर गिर गया और उसका सिर फट गया था। सुबह 10:30 बजे स्वजनों ने परवेज को जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में भर्ती कराया। जहां इलाज के क्रम में दिन के 11:15 बजे उसने दम तोड़ दिया था। स्वजनों ने मुहम्मद राजा पर हत्या का आरोप लगाया था। गिरफ्तार राजा ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उक्त घटना में पूछताछ के बाद मां और पिता की भूमिका भी सामने आ गई है। पुलिस से सख्‍ती से सभी से पूछताछ की।  

Edited By: Dilip Kumar Shukla