Move to Jagran APP

Bhagalpur News: भागलपुर वालों की बल्ले-बल्ले, रेलवे स्टेशन पर मिलने जा रही खास सुविधा, देखने वालों की लगी भीड़

Bhagalpur News Today भागलपुर जंक्शन पर से जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल भागलपुर स्टेशन परिसर में रेल रेस्टोरेंट का शुभारंभ अगले सप्ताह बुधवार को किया जाएगा। इसे देखने के लिए अभी से लोगों की भीड़ लग रही है। वहीं भागलपुर वासियों को महानगर वाली सुविधाओं का एहसास होगा। रेस्टोरेंट के मेनू में चाय स्नैक्स के साथ बिहार के सुप्रसिद्ध भोजन को जगह दी जाएगी।

By Alok Kumar Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 13 Apr 2024 05:10 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 05:10 PM (IST)
भागलपुर जंक्शन पर मिलने जा रही विशेष सुविधा (जागरण)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: रेलवे स्टेशन के अहाते में वाहन पार्किंग के पास रेलगाड़ी की शक्ल में बन रहे रेस्टोरेंट आन व्हील को बुधवार तक चालू कर दिया जाएगा। कोच को नया रूप देकर बन रहे रेस्टोरेंट में आठ टेबलों पर 32 लोग बैठकर बिहार के लजीज व्यंजनों के साथ दक्षिण व उत्तर भारत के पकवानों का लुत्फ उठा सकेंगे।

loksabha election banner

रेलवे के इस नए कांसेप्ट को स्क्रैप के लिए निकाली गई आइसीएफ की बोगी को माडिफाइ कर साकार किया गया है। रेलवे की ओर से बागी को रेस्टोरेंट का मूर्त रूप देने का जिम्मा असम की सीआर कैटरिंग नाम की एजेंसी को दिया गया है।

वातानुकूलित रेस्तरे में मिलेंगे चाय, स्नैक्स के साथ बिहार व दक्षिण भारतीय व्यंजन

भागलपुर रेलवे स्टेशन के बाहर बन रहे इस रेल रेस्टोरेंट का शुभारंभ अगले सप्ताह बुधवार को किया जाएगा। 20 लाख की लागत से बन रहा यह रेस्तरां वतानुकूलित (एसी) होगा। रेस्टोरेंट को आकर्षक बनाने के लिए इसके भीतरी हिस्से को आधुनिक व स्वप्निल लुक दिया गया है। रेस्टोरेंट के मेनू में चाय, स्नैक्स के साथ बिहार के सुप्रसिद्ध भोजन को जगह दी जाएगी।

इसी के साथ बाजार से प्रतिस्पर्धा के मद्देनजर ग्राहकों को नार्थ और साउथ इंडियन डिश भी उपलब्ध होंगे। सीआर कैटरिंग के प्रोपराइटर चंदन कुमार ने बताया कि रेस्टोरेंट को अगले सप्ताह तक चालू कर दिया जाएगा। कोच को लग्जरी लुक देने के लिए उसकी दीवारों पर पेंटिंग के अलावा आकर्षक तस्वीरें लगाने को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

रेस्तरां में होंगी आठ टेबुलें व 32 आरामदेह कुर्सियां

इसकी बागी में आठ टेबल के लिए जगह बनाई गई है। हर टेबल पर चार लोगों के बैठने के लिए कुल 32 आरामदायक कुर्सियां होंगी। कोच के बाहर एक काउंटर भी बनाया गया है। उससे लोगों को आर्डर देने पर उनके सामान दिए जाएंगे।

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार इस रेस्तरां में भी बाजार मूल्यों के अनुरूप ही पकवान मिलेंगे। रेल रेस्टोरेंट का काउंटर भी फूड प्लाजा के काउंटरों के सामने ही रखा गया है। इससे उन दोनों के बीच भी प्रतिस्पर्धा होने की संभावना है।

दोनों ही अपने भोजन की गुणवत्ता को बेहतर बता रहे हैं। लेकिन अभी वे किसी तरह की परेशानी की बात नहीं कह रहे हैं। कर्मचारियों ने बताया कि इससे ग्राहकों पर असर पड़ेगा। बताया जा रहा है कि फूड प्लाजा का प्रवेश प्लेटफार्म से है इसलिए रेल रेस्टोरेंट पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन फूड प्लाजा के बाहरी हिस्से में बने काउंटर पर इससे असर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें

RJD Manifesto: 200 यूनिट फ्री बिजली, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा; पढ़ें तेजस्वी के घोषणापत्र के 24 वादे

Pappu Yadav: ' बोरिया-बिस्तर बांधकर तैयार रहो ...', पप्पू यादव ने अधिकारियों को धमकाया; दे डाली चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.