Move to Jagran APP

भागलपुर में दो बच्चों संग थाने पहुंचा शख्स बोला- मुझे गिरफ्तार करो, पत्नी की हत्या करके आया हूं, उसकी करतूतें खराब थीं

Bhagalpur Crime News भागलपुर में दीपक नाम के एक शख्स ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद वो थाने जा पहुंचा। यहां उसने पुलिस वालों को जो बताया। उसके बाद सभी के होश उड़ गए। दीपक ने एकदम से कहा मुझे गिरफ्तार कर लो मैंने...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 11:17 AM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 07:29 AM (IST)
भागलपुर के इशाकचक थाना क्षेत्र का मामला। (फोटो में दीपक और नंदनी)

जागरण संवाददाता, भागलपुर : इशाकचक थाना क्षेत्र के नीलकंठनगर प्राणवती लेन के जेएलएनएमसीएच के सफाईकर्मी ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी और दो बच्चों के साथ महिला थाना पहुंचकर सरेंडर कर दिया। दीपक कुमार ने सुबह 9:30 बजे पत्नी नंदनी (26) का पहले रबर बेल्ट से गला घोंटा फिर तकिया से मुंह को कसकर दबा दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने से पहले उसने अपने 10 वर्षीय पुत्र आर्यन और छह साल की पुत्री वर्षा को बाथरूम में बंद कर दिया था। थाने पहुंचते ही दीपक ने कहा, 'मुझे गिरफ्तार कर लो, मैं पत्नी को मारकर आया हूं। उसकी करतूतें खराब थी। मैंने हत्या कर दी।'

loksabha election banner

इधर, हत्यारोपित के सरेंडर करने के बाद इशाकचक थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह और महिला थानाध्यक्ष कुमारी रीता दलबल के साथ नीलकंठनगर दीपक के घर पहुंचे और ताला खोलकर कमरे में प्रवेश कर मामले की जांच की। घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त रबर बेल्ट को पुलिस ने जब्त कर लिया। इस दौरान नंदनी के बाएं हाथ में मोबाइल नंबर लिखा हुआ है। संपर्क करने पता चला कि वह नंबर मृतक की बड़ी बहन मधेपुरा में रहने वाली फूलमाला का है। उसने पुलिस को बताया कि शनिवार को नंदनी से दिन में उसकी बात हुई थी। नंदनी ने बहन को बताया कि उसका पति शराब पीकर रोज मारपीट करता है।

(नंदिनी के मासूम बच्चे)

अब किसके सहारे जिएंगे बच्चे?

इशाकचक थाना क्षेत्र के नीलकंठनगर प्राणवती लेन में पत्नी की हत्या की घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। मृतका की बहन फूलमाला ने पुलिस को बताया कि पति की हरकत से उसकी बहन तंग आ गई थी। शनिवार को भी वह मारपीट कर मेरी बहन को घर से निकाल से निकाल रहा था। बच्चों को भी उससे छीन लिया है। बहन नंदनी की हत्या करने से पूर्व उसने यह भी नहीं सोचा कि उसके बाद दोनों मासूम बच्चों का क्या होगा? वे किसके सहारे जियेंगे।

(विलाप करती नंदिनी की मां और चाची)

  • - रबर बेल्ट से गला घोंटने के बाद तकिया से मुंह दबाकर की हत्या
  • - वारदात के वक्त बेटा-बेटी को बाथरूम में कर दिया था बंद
  • - सुबह 9:30 बजे हत्या और 11:45 बजे महिला थाना में दीपक ने किया सरेंडर

फूलमाला ने पुलिस को बताया कि शराब पीकर दीपक उसकी बहन के साथ मारपीट करता था। वहीं मृतका का भाई संजय भी यही आरोप लगा रहा था। संजय ने बताया कि इसकी वजह से ही एक साल पहले महिला थाना में नंदनी ने शिकायत भी दर्ज कराई थी। थाना पर बुलाकर पुलिस ने उसके बहनोई दीपक को कड़ी हिदायत देकर छोड़ा दिया था।

(हत्यारा पति दीपक)

पुलिस के पहुंचने के बाद चला पता।

वहीं, कुछ दिन बाद ही शराब पीकर दीपक उसकी बहन के साथ मारपीट करने लगा। वह हमेशा पैसे की मांग करता था। दीपक द्वारा किसी के साथ नंदनी का अवैध संबंध के आरोप को बेबुनियाद और मनगढ़ंत बताया। पूर्णिया जिला के खैरुगंज साधु स्थान निवासी टुनटुन सुपन की पुत्री नंदनी की छोटी रेलवे लाइन के रहने वाले अशोक स्वीपर के पुत्र दीपक से 2010 में शादी हुई थी। दीपक पत्नी और बच्चों के साथ तीन-चार सालों से नीलकंठनगर में अमरपुर बांका के रहनेवाले बबलू सिंह के मकान में एक कमरा किराए पर रह रहा था। महत्वपूर्ण पहलू यह है कि दीपक के बगल के कमरे में रहनेवाली पुष्पा भारती और नवगछिया पुलिस में पदस्थापित हवलदार अरविंद कुमार दास परिवार के सदस्य सहित इस मकान के अन्य किराएदार व मोहल्ले के लोगों को पुलिस पहुंचने के बाद ही घटना का पता चला।

पत्नी की हरकतों से तंग था- दीपक

(वारदात स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मी)

इधर, दीपक का कहना है कि पत्नी की हरकत से तंग आकर उसने यह कदम उठाया। उसने कहा कि शनिवार की शाम उसके दोनों बच्चे दादा-दादी के पास विक्रमशिला कालोनी गए थे। रात में बच्चों को नीलकंठनगर आवास लेकर आने के बाद पत्नी उससे झगड़ा करने लगी। देर रात तक झगड़ा हुआ। इस दौरान नंदनी ने झाड़ू और चप्पल से उसकी पिटाई भी कर दी। सुबह 9:10 बजे जगने के बाद नंदनी बिछावन पर बैठी हुई थी। तभी उसकी हत्या कर दी और थाना पहुंचकर सरेंडर कर दिया।

इशाकचक थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के भाई संजय के बयान पर हत्या सहित कई गंभीर आरोप के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। बरारी श्मशान घाट पर नंदनी के शव का अंतिम संस्कार हुआ। नंदनी के पुत्र-पुत्री को नाना अपने साथ पूर्णिया लेकर गए। आरोपित को सोमवार को जेल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.