Move to Jagran APP

Bihar Crime News : शौच के लिए गई महिला का अपहरण कर गला रेता; पेट भी फाड़ डाला, मदद के लिए चिल्लाता रह गया पति

Bihar Crime News बिहार के बेगूसराय जिले में एक गांव महिला के अपहरण और गला रेतने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार वारदात को दुष्कर्म की नीयत से अंजाम दिया गया है। पीड़िता के पति ने गांव के ही दबंगों पर वारदात को लेकर आरोप लगाए हैं। इधर पीड़िता को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Balwant Chaudhary Edited By: Yogesh Sahu Published: Sun, 09 Jun 2024 04:56 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 04:56 PM (IST)
छौड़ाही थाना क्षेत्र के बरदाहा मुसहरी गांव स्थित गाछी में साक्ष्य जुटाता विधि विज्ञान प्रयोगशाला भागलपुर का जांच दल।

संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय)। Bihar Crime : छौड़ाही थाना क्षेत्र में दबंगों द्वारा अनुसूचित जाति की महिला पर अमानवीय व क्रूर व्यवहार थमने का नाम नहीं ले रहा है।

शनिवार रात 10 बजे शौच को निकली थाना क्षेत्र की एक महिला का दबंगों ने अपहरण कर सुनसान गाछी में ले जा तरछेबिया से गला रेत डाला।

पुलिस दुष्कर्म की नीयत से महिला का गला रेतने की बात कह रही है। स्वजनों का आरोप कि महिला पर पूर्व में भी हमला हुआ था।

पुलिस में आवेदन भी दिया गया था, परंतु पुलिस ने डांट फटकार कर आरोपित को छोड़ दिया। अब बढ़े मनोबल के साथ गांव के ही दबंगों ने महिला का गला रेता और पेट भी फाड़ डाला है।

गंभीर स्थिति में महिला का इलाज सदर अस्पताल बेगूसराय में चल रहा है। वहीं, एसपी बेगूसराय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच टीम गठित कर दी है। एफएसएल टीम भी सबूत एकत्र कर रही है।

तरछेबिया से रेता गला

घटना के संबंध में थाना क्षेत्र के निवासी पीड़िता के पति का कहना है कि शनिवार की रात्रि उनकी पत्नी घर से बाहर निकल शौच करने गई थी। काफी देर तक वापस नहीं लौटने पर कई बार मोबाइल पर फोन किए।

फिर अगल-बगल खोजबीन की गई तो बगल के गाछी से कराहने की आवाज आई। दौड़कर वहां पहुंचे तो देखा कि गांव का ही रहने वाला आरोपी अमरनाथ महतो, उनकी पत्नी का गला रेत रहा था।

आरोप है कि आरोपी ने पेट पर भी तरछेबिया से वार किए और अपने साथियों के साथ धमकी देते हुए भाग निकला। उन्होंने बताया कि उन्हें आशंका है कि घर से निकलते ही दबंगों ने दुष्कर्म और जान से मारने की नीयत से उनकी पत्नी का अपहरण कर यह घटना की है।

दबंगों का खौफ बचाने नहीं आए ग्रामीण

पीड़िता के पति का कहना है कि अपराधी जब उनकी पत्नी का गला रेत रहे थे तो वह जोर-जोर से बचाने के लिए गांव के लोगों को बुलाने लगे। परंतु कोई ग्रामीण घर से बाहर नहीं आया। 

उन्होंने कहा कि पत्नी के गला व पेट से काफी खून निकल रहा था। उन्होंने कहा कि अपने नाबालिग बच्चों के सहयोग से किसी तरह पीड़िता को उठाकर पीएचसी छौड़ाही ले गए।

जहां प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया। इसके बाद बेगूसराय पहुंच सदर अस्पताल में पत्नी का इलाज करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दबंग काफी प्रभावशाली हैं। इसलिए ग्रामीण मदद नहीं कर पाए हैं।

पहले भी की गई थी पिटाई

पीड़िता के पति का कहना है कि वह अनुसूचित जाति मुसहर समुदाय के हैं। वह मजदूरी करने को लेकर बाहर रहते हैं। इसका फायदा उठाकर गांव के अमरनाथ महतो कई बार उनकी पत्नी की पिटाई कर चुके हैं।

थाना में आवेदन भी दिया था। पुलिस आई और डांट-फटकार कर चली गई। इससे खुन्नस खाए आरोपित ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है। एसपी से सख्त कार्रवाई की गुहार लगाई है।

कहते हैं एसपी

एसपी बेगूसराय मनीष का कहना है कि पूछताछ में शौच के लिए निकली महिला से दुष्कर्म का प्रयास करने, विरोध करने पर धारदार हथियार से वार कर महिला को घायल कर देने की बात सामने आ रही है। अपराधियों की पहचान के लिए कार्रवाई हो रही है। एफएसएल टीम को भी साक्ष्य जुटाने के लिए लगाया गया है।

घटनास्थल पर खोजे साक्ष्य

छौड़ाही थाना क्षेत्र के गांव में एफएसएल टीम ने साक्ष्य खोजे। एसपी बेगूसराय के निर्देश पर विधि विज्ञान प्रयोगशाला भागलपुर की पांच सदस्यीय जांच टीम रविवार की दोपहर घटनास्थल गांव के गाछी में पहुंची। जांच टीम ने जहां महिला घायल मिली थी, उसके अलावा घटनास्थल के आसपास एक किलोमीटर की परिधि में सघन जांच की है।

जांच दल के टीम लीडर पवन प्रजापति ने बताया कि हम अभी प्रारंभिक जांच कर रहे हैं। जांच के दौरान घटनास्थल व आसपास से एक खून से सना धारदार हथियार बरामद किया गया है, जो महिला के गर्दन रेतने में प्रयुक्त हो सकता है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा चप्पल, कपड़े आदि साक्ष्य भी बरामद किए गए हैं। इसकी प्रारंभिक जांच की गई है और विशेष जांच प्रयोगशाला में होगी।

यह भी पढ़ें

Bihar News: लोकसभा चुनाव में पुलिस ने जब्त किए रिकॉर्ड 213 करोड़ के सामान, 8 लाख लीटर शराब भी की गई बरामद

Patna News: पटना के एजी कॉलोनी में ASI के बेटे की हत्या से हड़कंप, शराब की बोतलों के साथ दोस्त के फ्लैट पर मिला शव


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.