Move to Jagran APP

औद्योगिक जिला बेगूसराय में एयरपोर्ट की जरूरत : राकेश सिन्हा

सांसद राकेश सिन्हा ने राज्यसभा में एक बार फिर बेगूसराय में उड़ान सेवा बहाल करने की आवाज उठाई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Aug 2022 05:06 PM (IST)Updated: Mon, 01 Aug 2022 05:06 PM (IST)
औद्योगिक जिला बेगूसराय में एयरपोर्ट की जरूरत : राकेश सिन्हा

औद्योगिक जिला बेगूसराय में एयरपोर्ट की जरूरत : राकेश सिन्हा

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : सांसद राकेश सिन्हा ने राज्यसभा में एक बार फिर बेगूसराय में उड़ान सेवा बहाल करने की आवाज उठाई है। सोमवार को अतारांकित प्रश्न के माध्यम से कहा है कि बेगूसराय को जिला नहीं बल्कि औद्योगिक जिला के रूप में देखना चाहिए। उन्होंने चिकित्सा, शिक्षा, व्यवसाय के क्षेत्र में भी अग्रणी बेगूसराय जिला को उड़ान सेवा से जोड़ने व भविष्य में एयरपोर्ट की संभावना तलाशने व शाम्हो में प्रर्याप्त भूमि की जांच कर ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इससे पांच जिलों का संपर्क जुड़ेगा और बेगूसराय के औद्योगिक क्षेत्र को विकास होगा।

उन्होंने अपने प्रश्न में कहा है कि बेगूसराय में बढ़ते उद्योग को लेकर यातायात में भारी बढोतरी हुई है। इसलिए बेगूसराय में कम से कम छोटी उड़ान सेवा की नितांत आवश्यकता है, इससे बेगूसराय के औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने शाम्हो में प्रर्याप्त भूमि होने की बात कहते हुए नए सिरे से उड़ान की संभावना तलाशते हुए जांच के संबंध में भी प्रश्न किया है। डीआरयूसीसी सदस्य शंभू कुमार ने कहा कि सांसद राकेश सिन्हा ने लगातार चौथी बार बेगूसराय में एयरपोर्ट का मुद्दा उठाया है। आने वाले भविष्य में शाम्हो क्षेत्र में एयरपोर्ट की अपार संभावना है। शाम्हो में आने वाले दिनों में कई योजनाओं को मूर्त रूप देकर विकास की नई कहानी लिखी जा सकती है। भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजर अविकसित क्षेत्र पर रहती है और राकेश सिन्हा के प्रयास से हमें आशातीत सफलता मिलेगी। भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि विकास का यह संकल्प जरूर पूरा होगा। कोषाध्यक्ष रामकल्याण सिंह, राजीव रंजन, महंत सियाराम दास, निरंजन सिंह आदि ने बताया कि मोदी है तो कुछ भी मुमकिन है। बेगूसराय में एयरपोर्ट चालू होने से जिला वासियों को सहूलियत होगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.