Move to Jagran APP

मटिहानी में महागठबंधन की जीत, यहां देखें चेरिया-बरियारपुर, बछवाड़ा व तेघड़ा विधानसभा के नतीजे

मटिहानी चेरिया-बरियारपुर बछवाड़ा व तेघड़ा विधानसभा चुनाव 2020 मतगणना के नतीजे। मटिहानी विधानसभा सीट पर महागठबंधन को जीत हासिल हुई है। इसके अलावा चेरिया-बरियारपुर में राजद को जीत मिली है। बछवाड़ा सीट पर भाजपा विजयी रही है। तेघड़ा विधानसभा सीट पर सीपीआइ जीती है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 05:55 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 02:18 PM (IST)
मटिहानी में महागठबंधन की जीत, यहां देखें चेरिया-बरियारपुर, बछवाड़ा व तेघड़ा विधानसभा के नतीजे
मटिहानी, चेरिया-बरियारपुर, बछवाड़ा व तेघड़ा विधानसभा चुनाव 2020 परिणाम। फोटो - दैनिक जागरण/प्रतीकात्मक।

बेगुसराय, जेएनएन। बिहार में विधानसभा चुनाव के नतीजों में एनडीए गठबंधन को सबसे ज्यादा 125 सीटें मिली हैं। आरजेडी को 110 सीटें मिली हैं। मटिहानी विधानसभा सीट की बात करें तो यहां महागठबंधन  को जीत मिली है।चेरिया-बरियारपुर में राजद को जीत मिली है। बछवाड़ा सीट पर भाजपा विजयी रही है। तेघड़ा विधानसभा सीट पर सीपीआइ को जीत हासिल हुई है।

loksabha election banner

Matihani Chunav 2020 Result Highlights:

मटिहानी विधानसभा सीट पर राजद की जीत हुई है। मटिहानी विधानसभा सीट से महागठबंधन प्रत्याशी राजेंन्द्र प्रसाद सिंह ने जीत हासिल की है। मटिहानी विधानसभा सीट से महागठबंधन प्रत्याशी राजेंन्द्र प्रसाद सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू उम्मीदवार नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह को 333 वोटों के अंतर से हराया है। महागठबंधन प्रत्याशी राजेंन्द्र प्रसाद सिंह को 61,364 वोट मिले जबकि जदयू उम्मीदवार नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह को 60,599 मिले। 2015 के विधानसभा चुनावों में जेडीयू के नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह ने इस सीट पर जीत हासिल की थी। उन्हें 22,688 के अंतर से जीत मिली थी। मटिहानी विधानसभा सीट के लिए दूसरे चरण में 3 नवंबर को वोटिंग हुई थी। इस सीट पर कुल 60.31 फीसद वोटिंग हुई थी। 

Cheria Bariarpur Chunav 2020 Result Highlights:

चेरिया बरियारपुर विधानसभा सीट पर राजद की जीत हुई है। चेरिया बरियारपुर विधानसभा सीट से राजद उम्मीदवार राजवंशी महतो ने जीत हासिल की है। चेरिया-बरियारपुर विधानसभा सीट से राजद उम्मीदवार राजवंशी महतो ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू प्रत्याशी मंजू वर्मा को 333 वोटों के अंतर से हराया है। राजद उम्मीदवार राजवंशी महतो को 68,635 वोट मिले जबकि जदयू प्रत्याशी मंजू वर्मा को 27,738 मिले। चेरिया-बरियारपुर विधानसभा सीट पर 2015 के चुनावों में जदयू की मंजू वर्मा ने एलजेपी के अनिल चौधरी को 29,736 वोटों से हराया था। चेरिया-बरियारपुर विधानसभा सीट के लिए दूसरे चरण में 3 नवंबर को वोटिंग हुई थी। इस सीट पर कुल 60.31 फीसद वोटिंग हुई थी।

Bacchwara Chunav 2020 Result Highlights:

बछवाड़ा विधानसभा सीट पर भाजपा की जीत हुई है। बछवाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र मेहता ने जीत हासिल की है। बछवाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र मेहता ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र मेहता को 484 वोटों के अंतर से हराया है। भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र मेहता को 54,738 वोट मिले जबकि महागठबंधन प्रत्याशी अवधेश कुमार राय को 54,254 मिले।यहां कुल 19 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे। बछवाड़ा विधानसभा सीट के लिए दूसरे चरण में 3 नवंबर को वोटिंग हुई थी। इस सीट पर कुल 59.82 फीसद वोटिंग हुई थी।

Teghra Chunav 2020 Result Highlights:

तेघड़ा विधानसभा सीट पर भाकपा की जीत हुई है। तेघड़ा विधानसभा सीट से भाकपा प्रत्याशी रामरतन सिंह ने जीत हासिल की है। बछवाड़ा विधानसभा सीट से भाकपा प्रत्याशी रामरतन सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू प्रत्याशी बीरेंद्र कुमार को 47,979 वोटों के अंतर से हराया है। भाकपा प्रत्याशी रामरतन सिंह को 85,229 वोट मिले जबकि जदयू प्रत्याशी बीरेंद्र कुमार को 37,250 मिले।2015 के चुनावों में राजद के वीरेंद्र कुमार यहां से चुनाव जीते थे। तेघड़ा विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 3 नवंबर को वोटिंग हुई थी। इस सीट पर कुल 58.02 फीसद वोटिंग हुई थी।

बिहार चुनाव रिजल्‍ट 2020: बिहार में किसकी सरकार, यहां देखें पल-पल की अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.