Move to Jagran APP

'मेरे पिता और भाई को फांसी दो...' प्रेमिका के सामने प्रेमी की बेदर्दी से हत्‍या, लड़की के घरवालों ने फाड़ दिया पेट

Begusarai News बेगूसराय के छौहाड़ी में प्रेमिका के पिता और भाई ने उसके सामने ही प्रेमी की निर्ममता से हत्‍या कर दी। पहले तरबेछिया से उसका गला रेता फिर उसका पेट फाड़ दिया। आंखों के सामने यह सब कुछ होते देख प्रेमिका ने अपने पिता और भाई के लिए फांसी की सजा की मांग की है। दोनों का तीन साल से अफेयर चल रहा था।

By Balwant Chaudhary Edited By: Arijita Sen Published: Mon, 29 Apr 2024 11:37 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 11:37 AM (IST)
प्रेमी के कमरे में थी प्रेमिका तरछेबिया से गला रेत कर दी गई हत्या।

संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय)। छौड़ाही थाना क्षेत्र के सावंत गांव में प्रेमिका के पिता व भाइयों ने प्रेमी को उसके घर में घुस शनिवार की रात्रि तरछेबिया से गला काटकर व पेट फाड़ हत्या कर दी। हत्या के वक्त प्रेमिका प्रेमी के साथ ही उसके घर में थी। घटना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

पिता और भाई को था रिश्‍ते से एतराज

थाना क्षेत्र के सावंत गांव के वार्ड नंबर 12 निवासी गोपाल चौधरी की 19 वर्षीय पुत्री रानी कुमारी का कहना है कि उसका प्रेम संबंध विगत तीन वर्षों से छौड़ाही थाना क्षेत्र के सावंत गांव के ही चीनी लाल रजक के 20 वर्षीय पुत्र गौतम कुमार से चल रहा था। प्रेम प्रसंग से उसके पिता व भाई नाराज थे।

प्रेमिका के सामने से प्रेमी की हत्‍या

रानी कुमारी ने बताया कि शनिवार की रात्रि लगभग दो बजे वह अपने प्रेमी गौतम के घर के एक कमरे में साथ सो रही थी। इसकी जानकारी होने पर उसके पिता और भाई जबरन दरवाजा खुलवाना चाह रहे थे।

दरवाजा खोलते ही प्रेमिका के पिता और भाइयों ने गौतम को पकड़ कर बिछावन पर पटक दिया एवं तरछेबिया से उसका गर्दन काट डाला। गौतम के पेट पर भी वार कर पेट फाड़ दिया। वह गौतम को बचाने का प्रयास करती रही।

प्रेमिका ने घरवालों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

भाइयों का हाथ पैर भी पकड़ा, लेकिन भाई के सिर पर खून सवार था। भाइयों ने उन्हें भी जान से मारने की नीयत से तरछेबिया चलाया। परंतु उसकी जान बच गई। इसी बीच हल्ला होने पर सभी वहां से भाग गए। प्रेमिका थाना पहुंच अपने पिता गोपाल चौधरी, भाई नेपाल चौधरी, दुर्गेश चौधरी, बबलू चौधरी एवं मेमराज चौधरी सहित एक दर्जन लोगों पर प्रेमी गौतम की उसके सामने हत्या करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है।

दूसरी तरफ, ग्रामीणों का कहना था कि अगर पुलिस पूर्व के आवेदन पर कार्रवाई करती तो आज यह हत्या नहीं होती। इस संबंध में छौड़ाही थाना अध्यक्ष पवन कुमार सिंह का कहना है कि घटना की सूचना मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पिता और भाई जल्‍लाद है: लड़की

लड़की कहती है, रात्रि के एक से दो बजे के बीच की बात है। हम अपने प्रेमी गौतम से मिलने उसके घर चुपके से आए थे। हम दोनों सो रहे तभी हमारे पिता भाई जबरन प्रेमी के घर में घुसकर मेरी आंखों के सामने मेरी जान का गर्दन रेत कर मार डाला।

मैंने जान बख्शने की गुहार लगाई तो हमारे पिता और भाई ने हमारे प्रेमी का गर्दन काटने के बाद पागलों की तरह उसका पेट भी फाड़ दिया। पिता और भाई जल्लाद हैं। अब हम अपने प्रेमी के घर से कहीं नहीं जाएंगे। हमारे जल्लाद पिता और भाई को फांसी पर लटका दो। हम प्रशासन से यही न्याय मांगते हैं। यह कहते हुए रानी कुमारी दहाड़ मारकर रोते-रोते बेहोश हो गई।

दरअसल, छौड़ाही थाना क्षेत्र के सावंत गांव निवासी गौतम कुमार रजक की उसके घर में ही गर्दन काट एवं पेट फाड़कर प्रेमिका के स्वजनों ने हत्या कर दी थी। शरीर पर पहने पूरे कपड़े पर प्रेमी के खून का दाग लगा हुआ था। आंखों के सामने हुई हत्या से वह बदहवास थी।

प्रेमिका के स्वजन दे रहे थे धमकी

मृतक के स्वजनों का कहना था कि प्रेमी गौतम व प्रेमिका रानी का घर दो सौ मीटर के फासले पर एक ही गांव में है। विगत तीन वर्षों से दोनों में प्रेम प्रसंग चल रहा था।

प्रेमिका के पिता गोपाल चौधरी, भाई बबलू चौधरी आदि प्रेमी को पसंद नहीं करते थे। बराबर मारपीट कर जान से मारने की धमकी भी देते थे।

इस संबंंध में गौतम के स्वजनों ने छौड़ाही थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की थी, परंतु पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। सामाजिक स्तर पर भी कई बार पंचायत हुई थी, परंतु प्रेमिका के स्वजन किसी की नहीं सुन रहे थे।

प्रेमी युवक के घर पर अकेले आ गई प्रेमिका 

प्रेमिका रानी कुमारी का कहना था कि प्रेमी गौतम के चार अन्य भाई संजीव रजक, दिवाकर रजक, उमेश रजक, नीतीश रजक एवं छोटा गौतम रजक हैं। एक भाई शिक्षक हैं। इनका गांव में चार जगह घर भी है। जिस घर पर घटना हुई वहां गौतम अपने पिता के साथ रहते थे।

घटना की रात प्रेमी के पिता खेत में पटवन के लिए बहियार गए हुए थे। घर पर सिर्फ प्रेमी ही था। रानी का कहना था कि प्रेमी के घर पर किसी के नहीं रहने की जानकारी मिलने पर वह उससे मिलने घर आ गई थी। इसकी भनक उसके पिता व भाइयों को लग गई थी।

गौतम के स्वजन बोले न्याय दीजिए

प्रेमी गौतम के भाई एवं अन्य स्वजनों का कहना था कि थाना में पहले भी आवेदन दिया गया था और सनहा भी कराए थे। हमारा भाई किसी के घर में नहीं घुसा था।

प्रेमिका के पिता व भाई नेपाल चौधरी, गोपाल चौधरी, दुर्गेश चौधरी, बबलू चौधरी, मेमराज चौधरी गांव के दबंग हैं। उन लोगों ने हमारे घर में घुसकर भाई की हत्या की है। पुलिस अगर पहले ही इन लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करती तो आज हमारा भाई जिंदा रहता। इसमें दोषी सभी लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

इस संबंध में छौड़ाही थाना अध्यक्ष पवन कुमार सिंह का गोलमाल जवाब था कि घटना के संदर्भ में प्रेमिका ने बयान दी है, परंतु मृतक के स्वजनों द्वारा आवेदन मिलने पर प्राथमिकी अंकित की जाएगी।

ये भी पढ़ें:

BSEB Bihar Board : इंटर की विशेष कम्पार्टमेंटल परीक्षा आज से शुरू, एग्‍जाम से पहले इन बातों का रखें ध्‍यान

भोजपुरी एक्ट्रेस Amrita Pandey ने आखिर क्यों की आत्महत्या? दो दिन पहले ही दोस्तों संग पार्टी में जमकर किया था डांस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.