Move to Jagran APP

बेगूसराय में पुलिस को लोगों ने दौड़ाया, बांस-बल्ली और पत्थर से किया हमला; हवाई फायरिंग कर जान बचाकर भागे जवान

बिहार के बेगुसराय में उत्पाद विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने जानलेवा हमला कर दिया। शराब के खिलाफ छापामरी के दौरान पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था जिसके विरोध में लोग पुलिस को खदेड़ने लगे। बचाव में पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

By Aditi ChoudharyEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Mon, 22 May 2023 11:27 AM (IST)Updated: Mon, 22 May 2023 11:27 AM (IST)
बेगूसराय में पुलिस को लोगों ने दौड़ाया, बांस-बल्ली और पत्थर से किया हमला; हवाई फायरिंग कर जान बचाकर भागे जवान
बेगूसराय में पुलिस को लोगों ने दौड़ाया, बांस-बल्ली और पत्थर से किया हमला; हवाई फायरिंग कर जान बचाकर भागे जवान

बेगूसराय, जागरण संवाददाता। बेगूसराय के भगवानपुर थाना क्षेत्र स्थित भगवानपुर गांव में शराबियों की तलाश में पहुंची उत्पाद विभाग की पुलिस टीम और स्थानीय लोगों के बीच भिड़ंत हो गई। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पत्थर, बांस-बल्ली से हमला कर दिया।

loksabha election banner

अपने बचाव में पुलिस ने हवाई फायरिंग करते हुए अपनी जान बचाई और दो लोगों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। जानकारी मिलने पर भगवानपुर थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा में मौके पर पहुंचकर एक खोखा और एक कारतूस बरामद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, बीती रात करीब साढ़े 9 बजे उत्पाद विभाग की टीम एक तारीखाना में छापा मारने पंहुची थी। इस दौरान भगवानपुर गांव निवासी गोविंद कुमार चौधरी व अनिरुद्ध कुमार को पुलिस ने पकड़ लिया। एक व्यक्ति को तारीखाना से पकड़ा गया तो दूसरे व्यक्ति को किसी के शादी के मटकोर से पकड़ा।

दोनों को पकड़े जाने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस का विरोध शुरू कर दिया और बांस-बल्ली से हमला करते हुए पथराव शुरू कर दिया। ग्रामीण पुलिस टीम को खदेड़ने लगे। माहौल बिगड़ता देख पुलिस अधिकारी ने हवाई फायरिंग की और दोनों पकड़े गए व्यक्ति को साथ ले गई।

गोलीबारी होते ही उस जगह भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार, पुलिस ने आत्मरक्षा में करीब आठ चक्र गोली चलाते हुए किसी तरह भाग कर जान बचाई। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही भगवानपुर थाना के एएस आई विनीत कुमार झा पहुंचकर घटना की जांच की एवं घटनास्थल से एक जिंदा कारतूस एवं दो खोखा बरामद किया।

इधर, भगवानपुर थाना अध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि जब एक्साइज विभाग की टीम छापेमारी करने गई तो स्थानीय लोगों ने पुलिस का विरोध किया और पुलिस पर हमला कर दिया जिस कारण आत्म रक्षा में पुलिस को हवाई फायरिंग करना पड़ा। हालांकि पुलिस हर विन्दुओ पर जांच में जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.