Move to Jagran APP

Bihar Crime News: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 3 लाख का इनामी नागमणि महतो दिल्ली से दबोचा; 26 संगीन मामले हैं दर्ज

चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के कुंभी का निवासी और तीन लाख के इनामी कुख्यात आरोपित नागमणि महतो उर्फ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नागमणि को दिल्ली के हरिनगर से बेगूसराय पुलिस ने पटना एसटीएफ के सहयोग से गिरफ्तार किया गया है। नागो पर हत्या लूट रंगदारी गोलीबारी जैसे 26 संगीन मामले दर्ज हैं। बीते दिसंबर में पुलिस मुख्यालय ने नागो पर तीन लाख का इनाम घोषित किया था।

By manish kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 08 Apr 2024 07:33 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2024 07:33 PM (IST)
तीन लाख के इनामी कुख्यात नागमणि महतो की गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी देते एसपी मनीष

जागरण संवाददाता, बेगूसराय। Nagmani Mahato Arrested: बेगूसराय पुलिस ने पटना एसटीएफ के सहयोग से चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के कुंभी निवासी तीन लाख के इनामी कुख्यात नागमणि महतो को दिल्ली के हरिनगर से गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

2009 से 2024 तक कुंभी निवासी स्व. जयप्रकाश महतो के पुत्र नागमणि महतो उर्फ नागो हत्या, लूट, रंगदारी, गोलीबारी जैसे 26 संगीन मामलों को आरोपित रहा है।

बीते दिसंबर रखा गया था तीन लाख का इनाम

बीते दिसंबर में निवर्तमान एसपी योगेंद्र कुमार की अनुशंसा पर पुलिस मुख्यालय ने इसकी गिरफ्तार पर तीन लाख का इनाम घोषित किया था। उक्त जानकारी एसपी मनीष ने सोमवार को अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान दी है।

एसपी मनीष ने बताया कि इसकी गिरफ्तार व गिरोह के खात्मे से चेरिया बरियारपुर समेत आसपास अपराध पर नियंत्रण किया जा सकेगा।

छह फरवरी से पुलिस कर रही थी तलाश

बीते छह फरवरी को खोदावंदपुर थाना क्षेत्र में बरियारपुर पश्चिमी टोला निवासी नागेश्वर महतो के पुत्र प्रिंस कुमार उर्फ प्रह्लाद की गोली मार हत्या, 10 फरवरी को चेरिया बरियारपुर के बसही निवासी चिमनी मालिक जय जय राम सहनी व सकरवासा निवासी मो. अली अहमद से रंगदारी की मांग व 25 फरवरी को चिमनी मालिक जयजय राम सहनी के वाहन पर गोलीबारी मामले में पुलिस को सरगर्मी से इसकी तलाश थी।

पुलिस टीम लगातार कर रही थी तलाश

मंझौल डीएसपी नवीन कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम लगातार इसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। इसके कई सहयोगियों को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है वहीं गिरोह के हथियार का जखीरा भी बरामद किया जा चुका है। पुलिस गिरफ्त से बचने के लिए वह दिल्ली के हरिनगर थाना क्षेत्र में छिपकर रह रहा था।

पुलिस टीम की जाएगी पुरस्कृत

दिल्ली में छिपे होने की गुप्त सूचना के आधार पर पटना एसटीएफ व बेगूसराय पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है।

एसपी ने छापेमारी में शामिल पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। इसके विरुद्ध खोदांवदपुर, चेरियाबरियारपुर, नगर, नावकोठी, औरंगाबाद जिला के दाउदनगर थाना में 26 संगीन मामले अंकित है।

ये भी पढे़ं-

Patna News: ऑटो में रखा था शव, पैसे के विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या; आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर काटा बवाल

Sand Mafia: बालू से काली कमाई करने वाले माफियाओं की सूची तैयार, लिस्ट में 2 विधान पार्षदों का भी नाम; ED तक पहुंचा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.