Move to Jagran APP

Bihar: बांका में दंडाधिकारी ने नकल से रोका तो छात्र ने दर्जनभर लड़के बुलाकर किया हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Magistrate Attacked In Banka बांका में एक दंडाधिकारी को परीक्षा में छात्र को चीटिंग करने से रोकना भारी पड़ गया। खुन्‍नस खाया छात्र स्‍कूल के बाहर ही दर्जनभर से ज्‍यादा लड़के बुलाकर दंडाधिकारी के इंतजार में खड़ा रहा।

By Bijendra Kumar RajbandhuEdited By: Prateek JainPublished: Tue, 07 Feb 2023 09:13 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 09:13 PM (IST)
इंटर स्कूल परीक्षा केंद्र के मजिस्ट्रेट पर छात्रों ने जानलेवा हमला कर जख्मी कर दिया।

जाटी (बांका), जागरण टीम: बांका जिले के बाराहाट थाना क्षेत्र के हरिहर चौधरी इंटर स्कूल परीक्षा केंद्र के मजिस्ट्रेट पर छात्रों ने जानलेवा हमला कर जख्मी कर दिया। आरोपित छात्र मंगलवार की शाम पकड़ लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, परीक्षा के बाद कुछ परीक्षार्थियों ने लाठी-डंडे से मजिस्ट्रेट की पिटाई कर दी। मारपीट का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। ज्ञात हो कि इंटर परीक्षा में अमरपुर के प्रखंड कल्याण पदाधिकारी पंकज कुमार जायसवाल दंडाधिकारी के तौर पर तैनात हैं। परीक्षा में सख्ती से कुछ परीक्षार्थी उनसे खार खाए थे।

शिक्षक ने फोन पर किया था आगाह

परीक्षा समाप्ति के बाद केंद्र से निकलते ही करीब दर्जन भर परीक्षार्थि‍यों ने उनपर जानलेवा हमला कर दिया। इससे दंडाधिकारी का सिर फट गया तथा आंखों पर भी गहरे जख्म है। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया गया है। दंडाधिकारी पंकज कुमार जायसवाल के बयान पर बाराहाट थाना में केस दर्ज भी कर लिया है। बताया कि द्वितीय पाली की परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षा केंद्र के सभी पुलिसकर्मी और शिक्षक वापस चले गए थे। इस दौरान उन्हें एक शिक्षक और कर्मचारी ने फोन पर बताया कि परीक्षा केंद्र के गेट के बाहर 15 से 20 की संख्या में छात्र लाठी-डंडा लेकर खड़े हैं।

इसके जब वे बाहर गए तो देखा कि द्वितीय पाली के परीक्षार्थी हाईस्कूल जयपुर कटोरिया का एक नाबालिग छात्र अपने 15 दोस्तों के साथ खड़ा था। उन्‍होंने सभी को वहां से जाने के लिए कहा तो सभी ने मिलकर उनके ऊपर लाठी-डंडे से हमला कर दिया। दंडाधिकारी को स्‍थानीय अस्पताल में इलाज के बाद भागलपुर रेफर किया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि छात्र जयपुर स्कूल का है। केस दर्ज होने के बाद मंगलवार शाम उसे कटोरिया से गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- Bihar: 'नीतीश कुमार कहें, हम अभी परिषद की सदस्यता छोड़ देंगे'- उपेंद्र; बोले- जदयू किसी एक व्‍यक्ति की नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.