Move to Jagran APP

अरवल की जिलाधिकारी ने कहा, मतदान केंद्रों पर बुनियादी सुविधाओं का रखें ख्याल

अरवल। जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी जे प्रियदर्शिनी की अध्यक्षता में पंचायत चुनाव को स्वच्छ व पारदर्शी तरीके से निपटाने को कहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 11:28 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 11:28 PM (IST)
अरवल की जिलाधिकारी ने कहा, मतदान केंद्रों पर बुनियादी सुविधाओं का रखें ख्याल
अरवल की जिलाधिकारी ने कहा, मतदान केंद्रों पर बुनियादी सुविधाओं का रखें ख्याल

अरवल। जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी जे प्रियदर्शिनी की अध्यक्षता में पंचायत चुनाव को स्वच्छ, शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर गठित कोषांग के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों से फीडबैक प्राप्त किया। पंचायत निर्वाचन 2021 को स्वच्छ निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने वंशी प्रखंड में संवीक्षा समाप्ति के पश्चात तैयारी का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र पर बुनियादी सुविधा का ख्याल रखें। डिस्पैच और ईवीएम मशीन का कमिश्निग भी प्रखंड स्तर पर होगा। प्रखंड विकास पदाधिकारी से गाड़ियों का आकलन कर लें और पेट्रोल पंप को भी चिन्हित करा लें। सामग्री कोषांग को थर्मल स्कैनर, वोटर लिस्ट का विखंडीकरण के संबंध में विस्तृत निर्देश दिया। संवेदनशील, अति संवेदनशील एवं क्रिटिकल मतदान केंद्रों को चिन्हित करने का निर्देश दिया। विधि व्यवस्था धारा 107 के तहत विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर तत्काल संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज कराना सुनिश्चित करेंगे। मतदान की तैयारी , मतपत्र तथा ईवीएम के रखरखाव के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया। कोविड-19 से बचाव के लिए सभी कर्मियों एवं मतदाताओं को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। कार्यस्थल पर कर्मियों को थर्मल स्क्रीनिग किया जाएगा। प्रवेश और निकास द्वार पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। हेयर ब्लैक कैप ,ग्लव्स आदि का भी उपयोग किया जाएगा। जीवन रक्षक दवाएं भी सभी मतदान केंद्रों पर मेडिकल किट के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी।

अरवल में 323 प्रत्याशियों ने जमा किया नामांकन प्रपत्र

अरवल। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिला मुख्यालय में गहमागहमी का माहौल कायम रहा। प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा पुष्प हार और रंग गुलाल लगा समर्थन में नारे लगाते रहे। अनुमंडल कार्यालय में जिला परिषद के लिए सदर प्रखंड के भाग एक और दो से पांच प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

प्रखंड कार्यालय में पांच पद के लिए 314 प्रत्याशियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। निर्वाची पदाधिकारी-सह अनुमंडल पदाधिकारी दुर्गेश कुमार ने बताया कि जिप भाग एक से महेश कुमार, रविद्र यादव जबकि भाग दो से गुड़िया कुमारी, रेणू देवी, कुंती देवी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। प्रखंड निर्वाची-सह बीडीओ ऊषा कुमारी ने बताया कि मुखिया पद के लिए 27,पंचायत समिति 27, सरपंच 14, वार्ड सदस्य 168 तथा पंच पद के लिए 72 प्रत्याशियों नामांकन का पर्चा दाखिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.