Move to Jagran APP

गाड़ी जैसी खूबियों के साथ Yamaha लाई यह Scooter, जानें कीमत

दो पहिया वाहन निर्माता Yamaha की ओर से कई बेहतरीन बाइक्‍स और स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। अब कंपनी ने अपने दमदार स्‍कूटर को कार जैसी खूबियों के साथ पेश कर दिया है। यामाहा की ओर से किस स्‍कूटर को किस तरह की खूबी के साथ भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया है। इसकी कीमत क्‍या है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Wed, 17 Apr 2024 01:29 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 01:29 PM (IST)
गाड़ी जैसी खूबियों के साथ Yamaha लाई यह Scooter, जानें कीमत
Yamaha India ने Aerox 155 S स्‍कूटर को गाड़ी जैसे फीचर के साथ लॉन्‍च किया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जापानी दो पहिया वाहन निर्माता Yamaha की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन बाइक्‍स और स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से किस स्‍कूटर को किन बेहतरीन खूबियों के साथ लॉन्‍च किया गया है। साथ ही इसकी कीमत की भी जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

गाड़ी वाली खूबी के साथ Yamaha लाई यह Scooter

यामाहा की ओर से भारत में Aerox 155 स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने अब इसे और स्‍मार्ट बनाते हुए नए फीचर को शामिल कर दिया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस स्‍कूटर के एस वेरिएंट को अब स्‍मार्ट की के साथ ऑफर किया जा रहा है। स्‍कूटर सेगमेंट में काफी कम स्‍कूटर में इस तरह के फीचर को दिया जाता है।

क्‍या होगा फायदा

Yamaha Aerox 155 S स्‍कूटर में स्‍मार्ट की जैसे फीचर को देने से ग्राहकों को काफी फायदा होगा। इस फीचर का उपयोग भीड़ में और पार्किंग के अंदर स्‍कूटर को आसानी से ढूंढने के लिए किया जा सकता है। स्‍मार्ट की के जरिए फ्लैशिंग ब्लिंकर, बजर साउंड को एक्टिव किया जा सकता है। इसके अलावा इस फीचर के कारण स्‍कूटर चलाते हुए चाबी लगाने की जरूरत नहीं होती। राइडर के पास सिर्फ स्‍मार्ट की होने से ही स्‍कूटर को स्‍टार्ट कर चलाया जा सकता है। स्‍कूटर से दूर जाने के बाद भी स्‍मार्ट की के कारण चोरी होने की चिंता नहीं होगी।

यह भी पढ़ें- 2024 Triumph Tiger की रेंज भारत में हुई लॉन्‍च, जानें खूबियां और कीमत

कितना दमदार है Yamaha Aerox 155 S 

यामाहा Aerox 155 S स्‍कूटर में कंपनी की ओर से 155 सीसी का चार वॉल्‍व एसओएचसी इंजन दिया जाता है। जिससे स्‍कूटर को 15 पीएस की पावर और 13.9 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। स्‍कूटर को ई-20 ईंधन से चलाया जा सकता है।

कितनी है कीमत

कंपनी के Aerox 155 S स्‍कूटर को स्‍मार्ट की फीचर के साथ 1.50 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। इस स्‍कूटर को सिल्‍वर और रेसिंग ब्‍लू जैसे रंगों के विकल्‍प के साथ ऑफर किया जाता है।

यह भी पढ़ें- Suzuki ने Superbike Hayabusa का खास एडिशन किया पेश, जानें कीमत और खूबियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.