Move to Jagran APP

Bajaj CT 110X Vs TVS Sport: जानें कौन सी बजट मोटरसाइकिल आपके लिए रहेगी बेस्ट

Bajaj CT 110X को भारत में टक्कर देने के लिए पहले से ही कई ऑप्शंस मौजूद हैं जिनमें TVS Sport मोटरसाइकिल भी शामिल है। ऐसे में आज हम आपके लिए CT 110X और TVS Sport का कम्पैरिजन लेकर आए है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 06:22 AM (IST)
Bajaj CT 110X Vs TVS Sport: जानें कौन सी बजट मोटरसाइकिल आपके लिए रहेगी बेस्ट
Bajaj CT 110X और TVS Sport का कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Auto ने भारत में CT 110X मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है। इस मोटरसाइकिल को भारत में 55,494 रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है। आपको बता दें कि पुरानी बाइक्स की तुलना में नई CT110X में काफी बदलाव किए गए हैं। इसके फीचर्स से लेकर एक्सटीरियर तक ग्राहकों को काफी अपडेट्स देखने को मिलेंगे जो इस मोटरसाइकिल को काफी फ्रेश लुक दे रहे हैं। आपको बता दें कि Bajaj Auto CT 110X एक कम्यूटर बाइक है। ऐसे में भारत में इस बाइक को टक्कर देने के लिए पहले से ही कई ऑप्शंस मौजूद हैं जिनमें TVS Sport भी शामिल है। ऐसे में आज हम आपके लिए CT 110X और TVS Sport का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सी मोटरसाइकिल बेस्ट रहेगी।

loksabha election banner

Bajaj Auto CT 110X

इंजन और पावर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 115.cc का 115 सीसी DTS-i इंजन दिया गया है। ये इंजन 7,500 आरपीएम पर 8 बीएचपी की पावर और 5,000 आरपीएम पर 10 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। फीचर्स की बात करें तो नई मोटरसाइकिल में डुअल क्लॉक इंस्ट्रूमेंट पैनल लगाए गए हैं। इनमें राइडर कई तरह की इन्फॉर्मेशन देख सकते हैं। जैसे करंट स्पीड, फ्यूल लेवल के साथ ट्रिप वगैरह।

TVS Sport

इस बाइक में कंपनी 109.7सीसी की क्षमता वाले सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग करती है, जो 8.29बीएचपी की पावर और 8.7एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह बाइक 75 से 80 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.