नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yamaha Fascino 125 FI Hybrid : यामाहा मोटर इंडिया ने भारत में अपने नए Fascino 125 FI हाइब्रिड मॉडल को लॉन्च कर दिया है। जिसके डिस्क ब्रेक वर्जन की कीमत 76,530 जबकि ड्रम ब्रेक वर्जन की कीमत 70,000 (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है। बताते चलें, कि यह मॉडल जुलाई 2021 के अंत तक बाजार में उपलब्ध होगा। Yamaha Fascino 125 FI हाइब्रिड, एक स्टाइलिश मॉडल है।

इंजन और पॉवर

Yamaha Fascino 125 FI में एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड (Fi) 125 cc ब्लू कोर इंजन दिया गया है। जो 6,500rpm पर 8.2 PS की पावर और 5,000rpm पर 10.3nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही यह साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच से भी लैस है, जो भारत में सभी यामाहा दोपहिया वाहनों के लिए एक स्टैंडर्ड विशेषता है।

कलर विकल्प और फीचर्स

इस मॉडल का डिस्क ब्रेक वर्जन विविड रेड स्पेशल, मैट ब्लैक स्पेशल, कूल ब्लू मैटेलिक, डार्क मैट ब्लू, सुवे कॉपर, येलो कॉकटेल, सियान ब्लू, विविड रेड और मैटेलिक ब्लैक में उपलब्ध है। वहीं ड्रम ब्रेक वर्जन विविड रेड, कूल ब्लू मैटेलिक, येलो कॉकटेल, डार्क मैट ब्लू, सुवे कॉपर, सियान ब्लू और मैटेलिक ब्लैक में उपलब्ध है। बताते चलें, कि इस स्कूटर का डिस्क ब्रेक वर्जन भी ब्लूटूथ यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स ऐप से लैस है और इसमें स्टैंडर्ड मॉडल की तरह एलईडी हेडलाइट्स, डीआरएल, एलईडी टेल लाइट और डिजिटल इंस्ट्रुमेंटेशन दिए गए हैं। प्राप्त करता है।

नया Fascino 125 FI हाइब्रिड स्कूटर में स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम है। बता दें, एसएमजी एक इलेक्ट्रिक मोटर के रूप में कार्य करता है जो एक ठहराव से तेज होने पर इंजन की सहायता करता है। यामाहा के अनुसार, यह फंक्शन टेंडेम राइडिंग में या चढ़ाई के दौरान शुरुआती एक्सीलिरेशन के दौरान डगमगाने को कम करता है। जानकारी के लिए बता दें, जापानी निर्माता बहुत जल्द भारतीय बाजार में RayZR हाइब्रिड भी लॉन्च करेगी। यह आधिकारिक तौर पर Fascino हाइब्रिड के साथ पेश किया गया था, और यह वर्जन 125cc, SMG- बूस्टेड पावरट्रेन के साथ आएगा।