नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault India ने भारतीय बाजार में अपनी Tiber AMT को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 6.18 लाख रुपये रखी है। ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांशमिशन वाली Triber को तीन ट्रिम्स - RXL, RXT और RXZ में उतारा गया है। मैनुअल वेरिएंट अगर AMT वेरिएंट की कीमतों में अंतर देखें तो आपको 40,000 रुपये का अंतर देखने को मिलेगा, जो कि बाजार में एक बेहतर मूल्य प्रस्ताव माना जा रहा है। Renault ने अपनी Triber AMT की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी का कहना है कि इस गाड़ी की आने वाले हफ्तों में डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि Triber AMT डीलरशिप्स पर आज से पहुंचना शुरू हो जाएगी।

Renault Triber रेंज की कीमत 4.99 लाख रुपये से भारत में शुरू होती है। वहीं, RXL AMT बेस वेरिएंट की कीमत 6.18 लाख रुपये से शुरू होती है। RXT वेरिएंट की कीमत 6.62 लाख रुपये है, जबकि RXZ वेरिएंट की कीमत 7.22 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) है।

Renault India के कंट्री सीईओ एंड मैनेजिंग डायरेक्टर, Venkatram Mamillapalle ने कहा, "Triber में AMT वर्जन के साथ हम Triber के USP को बढ़ाएंगे जो कि लचीली, आकर्षक और किफायती है। विकसित ग्राहकों को वरीयता को देखते हुए, AMT टेक्नोलॉजी सेगमेंट में एक लोकप्रिय विकल्प बन रही है और हम Renault India Easy-R AMT के साथ अपने पोर्टफोलियो का निर्माण करने में प्रसन्न हैं।"

Renault Triber Easy-R AMT सिर्फ BS6 1-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो कि तीन-सिलेंडर इंजन है। यह इंजन 61 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Triber एक 7-सीटर MPV है जो कि आखिरी पंक्ति में डिटेचेबल मैकेनिज्म के साथ आती है, जिसे आप ज्यादा स्पेस के लिए अपने अनुसार हटा भी सकते हैं। यानी कुल मिलाकर आपको तीसरी पंक्ति में दो विशिष्ट सीटें मिलती हैं। इसके साथ ही आप इन सीटों को निकाल भी सकते हैं। अगर आप छोटे रूट पर यात्रा के लिए निकले हैं तो तीसरी पंक्ति में व्यस्क को भी बिठा सकते हैं, जिसके बाद आपको 84 लीटर का बूट स्पेस मिलता है और इसे आप बढ़ाकर 625 लीटर तक कर सकते हैं।

इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो Renault Triber के इस नए AMT वेरिएंट में आपको सिर्फ ट्रांसमिशन के अलावा दूसरा कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। कंपनी ने इसमें एक 8-इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम शामिल किया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही Triber में एक पुश-बटन स्टार्ट, फ्रंट में USB चार्जिंग, दूसरी और तीसरी पंक्ति में 12V का चार्जिंग सॉकेट, रिवर्स कैमरा, कूल्ड ग्लॉव बॉक्स, क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पैसेंजर के लिए अलग से AC वेंट्स और कीलेस एंट्री दी गई है।

सेफ्टी की बात करें तो इसमें फीचर्स के तौर पर चार एयरबैग्स, सभी पंक्तियों के लिए तीन-प्वाइंट सीटबेल्ट्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर्स और सीटबेल्ट रिमाइंडर दिया गया है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस