नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक साइकिल बनाने वाली कंपनी Motovolt ने URBEN इलेक्ट्रिक बाइक को आज इंडियन मार्केट में 49,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की खासियत यह है कि इसे आप बिना लाइसेंस के पूरे भारत में कहीं भी घूम सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को आप 999 रुपये में कंपनी की बेवसाइट या भी नजदीकी शोरूम से बुक कर सकते हैं।

कलर ऑप्शन

URBEN इलेक्ट्रिक बाइक पूरे 4 कलर ऑप्शन के साथ आते हैं, जिसमें येलो, रेड, स्काई ब्लू, और व्हाइट कलर शामिल हैं।

बैटरी पैक और रेंज

इसमें 36 वोल्ट की लिथियम आयन बैटरी लगी हुई है, जो सिंगल चार्ज पर 120 की रेंज देने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि ये मोटरसाइकिल 10 सेकेंड 25 किमी. की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसमें रिमूएबल बैटरी लगा हुआ है, जिसे आप अपने स्वेच्छा अनुसार कहीं भी चार्ज कर सकते हैं। इसको चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है।

साइकिल के लुक में देगी फूल बाइक का मजा

जब आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को चलाएंगे तो आपको लगेगा कि आप किसी बाइक को चला रहे हैं, लेकिन इसकी हैंडलिंग बिल्कुल साइकिल की तरह है। इसमें बाइक की तरह आपको फ्रंट में डिस्प्ले मिलती है, जो एक मोबाइक कनेक्टेड फीचर्स से लैस है। इसके डेस्प्ले में मल्टी फंशन देखने को मिलते हैं।

इसलिए नहीं लगेगा लाइसेंस

भारत में कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप बिना रजिस्ट्रेशन/लाइसेंस के भी चला सकते हैं, जिस लिस्ट में ये बाइक भी शामिल हो चुकी है। यदि आपके इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25 kmph और पावर आउटपुट 250Ws से कम है तो आप इसे भारत में बिना लाइसेंस/रजिस्ट्रेशन भी चला सकते हैं।

Edited By: Atul Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट