Move to Jagran APP

Exter SUV की पहली एनिवर्सिरी पर Hyundai ने लॉन्‍च किया Knight Edition, जानें फीचर्स और कीमत की डिटेल

हुंडई मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में एंट्री लेवल एसयूवी Exter के Knight Edition को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से एसयूवी के इस खास एडिशन में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। इसमें कितना दमदार इंजन दिया गया है। Hyundai Exter Knight Edition को किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Wed, 10 Jul 2024 04:00 PM (IST)
हुंडई मोटर्स की ओर से एक्‍सटर एसयूवी के नाइट एडिशन को लॉन्‍च किया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai ने Exter एसयूवी की एनिवर्सिरी के मौके को खास बनाने के लिए Knight Edition को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है। एसयूवी के इस एडिशन में किस तरह की खासियतों को दिया गया है। इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुआ Exter का Knight Edition

हुंडई की ओर से भारतीय बाजार में एक और एसयूवी को Knight Edition के साथ लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस एडिशन के जरिए Gen Z वर्ग के ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में उनकी पसंद को ध्‍यान में रखते हुए ही इस एडिशन को लॉन्‍च किया गया है।

क्‍या है खासियत

कंपनी की ओर से Exter के Knight Edition को ऑल ब्‍लैक पेंट के साथ लाया गया है। एक्‍सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी इस थीम को दिया गया है। ब्‍लैक के साथ ही इस एसयूवी में रेड कलर के इंसर्ट्स को भी दिया गया है। इसके एक्‍सटीरियर में स्‍पोर्टी ब्‍लैक पेंट की साइड सिल गार्निश को दिया गया है। इसके साथ ही इसमें फ्रंट बंपर, रियर टेलगेट, फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स, स्किड प्‍लेट पर लाल रंग के इंसर्ट्स को दिया गया है। नाइट एडिशन की बैजिंग और एक्‍सटर के साथ हुंडई के लोगो को भी ब्‍लैक रंग में रखा गया है। इंटीरियर में भी रेड फुटवेल लाइटिंग, सीट और मैट पर भी इस रंग के इंसर्ट्स को दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Black Edition के साथ भारतीय बाजार में लॉन्‍च हुई BYD Atto 3, जानें रेंज, कीमत और फीचर्स की डिटेल

कितना दमदार इंजन

हुंडई एक्‍सटर के नाइट एडिशन में कंपनी की ओर से 1.2 लीटर का नेचुरल एस्पिरेटिड इंजन ही दिया गया है। जिससे 81 बीएचपी और 113 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसके साथ 5स्‍पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्‍प भी दिया गया है।

अधिकारियों ने कही यह बात

हुंडई मोटर इंडिया के सीओओ तरूण गर्ग ने इस मौके पर कहा कि हम आज के युवा भारतीय खरीदारों की साहसिक भावना को मूर्त रूप देने वाली हुंडई एक्सटर नाइट को पेश करते हुए रोमांचित हैं। हुंडई एक्सटर को ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है और अब तक इसकी 93,000 से ज्‍यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं। एसयूवी ग्राहकों के बीच काले रंग की लोकप्रियता का लाभ उठाते हुए, हुंडई एक्सटर नाइट ग्राहकों की बदलती आकांक्षाओं को दर्शाता है। अपने युवा और प्रीमियम डिज़ाइन के साथ, हुंडई एक्सटर नाइट का उद्देश्य ग्राहकों को अनदेखे इलाकों में जाने के लिए आकर्षित करने के साथ ही हुंडई एसयूवी जीवन जीने का रोमांचकारी अनुभव प्रदान करना है। काला रंग अक्सर आधुनिकता, लालित्य, शक्ति और परिष्कार का प्रतीक होता है, जो कि एसयूवी के साथ बहुत आम तौर पर जुड़े शब्द हैं, और हमें विश्वास है कि हुंडई एक्सटर नाइट अपनी शानदार सड़क उपस्थिति और पेशकशों के साथ भारतीय ग्राहकों की आकांक्षाओं से मेल खाएगी।

कितनी है कीमत

हुंडई ने एक्‍सटर के नाइट एडिशन को SX और SX (O) वेरिएंट्स में दिया है। इसके एस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 8.38 लाख रुपये रखी गई है और SX (O) वेरिएंट की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 9.70 लाख रुपये रखी गई है। इसके एएमटी ट्रांसमिशन की शुरुआती कीमत 9.05 लाख रुपये है और इसके एएमटी के टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 10.43 लाख रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें- कर रहे हैं Hyundai की छोटी Electric Car Inster का इंतजार, जानें कितनी हो सकती है कीमत