Move to Jagran APP

Black Edition के साथ भारतीय बाजार में लॉन्‍च हुई BYD Atto 3, जानें रेंज, कीमत और फीचर्स की डिटेल

चीन की प्रमुख EV निर्माता BYD की ओर से भारतीय बाजार में Atto 3 को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के नए एडिशन और वेरिएंट्स (BYD ATTO 3 New Variant) को लॉन्‍च कर दिया है। इसके साथ ही इसके कितने वेरिएंट लाए गए हैं। इनमें किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Wed, 10 Jul 2024 02:00 PM (IST)
BYD ने Atto 3 के नए वेरिएंट और Black Edition को भारत में लॉन्‍च कर दिया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चीन की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD की ओर से भारत में Atto 3 को पेश किया जाता है। अब कंपनी इस EV के 2024 वर्जन को लाई है। इसके नए वेरिएंट के साथ ही Black Edition को भी लॉन्‍च किया गया है। BYD Atto 3 को अपडेट के बाद किस तरह के फीचर्स के साथ ऑफर किया जा रहा है। इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

लॉन्‍च हुई अपडेटिड BYD Atto3

बीवाईडी की ओर से Atto3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को अपडेट करने के साथ ही नए वेरिएंट और Black Edition में लॉन्‍च किया गया है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में डायनेमिक, प्रीमियम और सुपीरियर वेरिएंट्स को दिया गया है। साथ में इस Electric SUV को Cosmos Black Edition में खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- अब Hyundai की इस SUV को मिलेगा Knight Edition, जानें कब होगी लॉन्‍च

कैसे हैं फीचर्स

BYD की ओर से नई Atto 3 में क्रिस्‍टल एलईडी हेडलाइट्स, कनेक्टिड एलईडी टेल लाइट, पैनोरमिक सनरूफ, डंबबैल स्‍टाइल के एयर वेंट्स, ग्रिप स्‍टाइल डोर हैंडल, 12.8 इंच एडेप्टिव रोटेटिंग सस्‍पेंशन इलेक्‍ट्रॉनिक पैड, वायरलेस फोन चार्जर, 360 डिग्री कैमरा, वन टच इलेक्ट्रिक टेल गेट, एनएफसी कार्ड की, सात एयरबैग, एईबी, एसीसी, बीएसडी जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कितनी दमदार बैटरी और मोटर

कंपनी की ओर से एसयूवी में दो बैटरी के विकल्‍प को दिया गया है। जिसमें 49.92 kWh और 60.48 kWh के विकल्‍प हैं। इसे सिर्फ 50 मिनट में 0-80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। इन बैटरी से एसयूवी को 468 किलोमीटर और 521 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है। BYD Atto 3 में लगी मोटर से इसे 150 kW की पावर और 310 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है, जिससे इसे 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्‍पीड से सिर्फ 7.3 सेकेंड में चलाया जा सकता है। ड्राइविंग के लिए इसमें ईको, नॉर्मल और स्‍पोर्ट्स मोड को दिया जाता है।

कितनी है कीमत

यूरो एनसीएपी में सेफ्टी के लिए पूरे पांच स्‍टार हासिल करने वाली बीवाईडी की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में 24.99 लाख रुपये की इंट्रोडक्‍ट्री एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। यह कीमत इसके डायनेमिक वेरिएंट की है। इसके बाद मिड वेरिएंट प्रीमियम की एक्‍स शोरूम कीमत 29.85 लाख रुपये रखी गई है। इसके टॉप वेरिएंट सुपीरियर को 33.99 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Mercedes Benz ने लॉन्‍च की EQA और EQB BEV, जानें कैसे हैं फीचर्स और कितनी है कीमत