Move to Jagran APP

कर रहे हैं Hyundai की छोटी Electric Car Inster का इंतजार, जानें कितनी हो सकती है कीमत

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से भी Electric Cars पर फोकस किया जा रहा है। कुछ समय पहले June 2024 में कंपनी ने ग्‍लोबल स्‍तर पर अपनी नई कार Inster को पेश किया था। अब इस गाड़ी की संभावित कीमत सोशल मीडिया पर सामने आ गई है। कंपनी की ओर से इसे किस कीमत पर लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Wed, 10 Jul 2024 01:00 PM (IST)
हुंडई की Inster Electric Car के टॉप वेरिएंट को 18.99 लाख रुपये की कीमत पर लाया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से कुछ समय पहले ही Sub Compact Electric Car Inster को पेश किया गया है। लॉन्‍च से पहले सोशल मीडिया पर इसकी कीमत की जानकारी सामने आ गई है। कंपनी की ओर से इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया जा सकता है। इसमें कैसे फीचर्स को दिया जाएगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च से पहले मिली जानकारी

हुंडई की सब कॉम्‍पैक्‍ट इलेक्ट्रिक कार Inster के लॉन्‍च से पहले इसकी कीमत की जानकारी सामने आई है। सोशल मीडिया पर इसकी कीमत की जानकारी दी गई है। साउथ कोरिया में इस कार को किस कीमत पर लाया जा सकता है, इसकी जानकारी सामने आई है।

कितनी होगी कीमत

जानकारी के मुताबिक साउथ कोरिया में इस इलेक्ट्रिक कार के टॉप वेरिएंट की संभावित कीमत 18.99 लाख रुपये हो सकती है। इसके अन्‍य वेरिएंट्स की कीमतों की जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसके कम क्षमता वाले वेरिएंट को 15 लाख रुपये के आस-पास की कीमत पर पेश कर सकती है।

यह भी पढ़ें- अब Hyundai की इस SUV को मिलेगा Knight Edition, जानें कब होगी लॉन्‍च

कैसे हैं फीचर्स

हुंडई ने ग्‍लोबल स्‍तर पर इस कार को 27 जून 2024 को ही पेश किया था। तब इसके सभी फीचर्स की जानकारी सामने आई थी। जानकारी के मुताबिक इस Sub-Compact EV में एलईडी लाइट्स, प्रोजेक्‍टशन हेडलैंप, ड्यूल टोन एक्‍सटीरियर, 15 इंच व्‍हील्‍स, 10.25 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, वायरलेस चार्जिंग, 50-50 स्प्लिट सीट्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, थ्री स्‍पोक मल्‍टी फंक्‍शन स्‍टेयरिंग व्‍हील, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, एंबिएंट लाइट्स, Sunroof, ADAS और NFC जैसे कई फीचर्स को दिया गया है।

कितनी दमदार बैटरी और मोटर

कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक कार में 42 kWh और 49 kWh की बैटरी के विकल्‍प के साथ पेश किया गया है।जिससे इसे 355 किलोमीटर की डब्‍ल्‍यूएलटीपी रेंज मिलती है। 120 kW डीसी चार्जर से इसे 10 से 80 फीसदी चार्ज करने में सिर्फ 30 मिनट का समय लगता है। कार में एक ही मोटर को दिया गया है, जिससे इसे 97 पीएस और 115 पीएस की पावर के साथ 147 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

कब होगी लॉन्‍च

जून 2024 में जब इस कार को ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश किया गया था। तभी कंपनी ने जानकारी दी थी कि इस कार को इसी साल गर्मियों में सबसे पहले साउथ कोरिया में लॉन्‍च किया जाएगा। साउथ कोरिया में लॉन्‍च के बाद हुंडई की ओर से साल के आखिर तक यूरोप, मिडल ईस्‍ट और एशिया पैसिफिक में भी Inster को लॉन्‍च किया जाएगा। भारत में लॉन्‍च को लेकर अभी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्‍मीद है कि इसे अगले साल तक लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Hyundai कर रही Maruti Fronx और Toyota Taisor को चुनौती देने की तैयारी, जानें कब होगी लॉन्‍च