नई दिल्ली, ऑटो। Ford Figo Automatic Launched: फोर्ड फिगो ऑटोमैटिक को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। कार को दो ट्रिम ऑप्शन के साथ उतारा गया है जिसमें पहला है टाइटेनियम ट्रिम जिसकी कीमत 7.75 लाख रुपये से (एक्स-शोरूम) तो वहीं दूसरा टाइटेनियम प्लस ट्रिम है जिसकी कीमत 8.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। आपको बता दें कि कंपनी ने काफी पहले ही फिगो के ऑटोमैटिक मॉडल की लॉन्चिंग को लेकर जानकारी दी थी जिसे अब भारत में लॉन्च कर दिया गया है।

इंजन और पावर की बात करें तो नई Figo ऑटोमैटिक में ग्राहकों को 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 96hp की मैक्सिमम पावर और 119Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। Figo को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। वहीं इसके डीजल इंजन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया जाता है।

फिगो नये गियरबॉक्स की बात करें तो इसमें एक 'सेलेक्ट शिफ्ट' मोड है जिसका इस्तेमाल मैन्युअल रूप से गियर को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है। गियर लीवर पर एक टॉगल स्विच होता है जिसका उपयोग गियर को ऊपर और नीचे करने के लिए किया जा सकता है। इसमें एक स्पोर्ट मोड भी है, जो फोर्ड इंडिया के अनुसार बेहतर प्रदर्शन के लिए गियरबॉक्स को कम्पैटिबल बनाता है।

बात करें अगर फीचर्स की तो फिगो ऑटोमैटिक में ऑटोमैटिक एयर-कंडीशनिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पुश-बटन, एम्बेडेड नेविगेशन के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, फोर्डपास कनेक्टेड ऐप जैसे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके साथ ही कार में ड्राइवर की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए पुश बटन स्टार्ट, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो हेडलैंप और रिमोट कीलेस एंट्री को शामिल किया गया है।

अब आते हैं कार के सेफ्टी फीचर्स की तो कंपनी ने इनमें भी कोई कमी नहीं रखी है और इस कार में ग्राहकों को 6 एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी, ट्रैक्शन कंट्रोल दिया जाएगा। ये फीचर्स ड्राइव को बेहद ही सुरक्षित बनाते हैं जिससे आप और आपका परिवार बिना किसी फ़िक्र के इस कार में सफर कर सकता है।