नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी Erisha ने आज इंडियन मार्केट में काफी किफयाती कीमत पर अपने तीन इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च किया है, जिसमें डिलीवरी वैन, पैसेंजर व्हीकल और कार्गो लोडर शामिल है। आइये जानते हैं इस कॉमर्सियल इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर की क्या है खासियत, रेंज और कीमत।

Erisha की तीन ईवी हुईं लॉन्च

इंडियन मार्केट में Erisha ने अपनी तीन अलग-अलग सेगमेंट के लिए अपनी पहली इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर को पेश कर दी है, जिसके मॉडल का नाम E-supreme Delivery Van, E-superior Cargo Loader, E-smart passenger Ev है। इन तीनों मॉडल्स की डिलीवरी नंबर 2022 से शुरू होने की उम्मीद की जा सकती है।

बैटरी पैक और रेंज

इसमें 51.2 V की लिथियम आयन बैटरी दी गई है, 10.5 किलो वॉट की पॉवर पर 38एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि इसके बैटरी को चार्ज करने में 4.30 घंटे लगते हैं। वहीं इसकी बैटरी आईपी67 प्रमाणित है, जिसे हम वॉटरप्रूफ कह सकते हैं। रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है ये इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स सिंगल चार्ज पर 120-140 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

वारंटी

इन तीनों इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर में ग्राहकों को 39 महीने की वारंटी मिलती है। कंपनी का कहना है लॉन्च से पहले इन तीनों की ईवी की कुल 2500 से अधिक यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है।

मॉडल्स के अनुसार कीमतें

E-supreme Delivery Van EV -  4.09 Lakh (एक्स-शोरूम)

E-superior Cargo Loader EV - 3.89 lakh (एक्स-शोरूम)

E-smart passenger Ev - 3.87 Lakh (एक्स-शोरूम)

बुकिंग

बुकिंग की बात करें तो, इन तीनों मॉडलों की बुकिंग इच्छुक ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर जाकर या फिर नजदीकी डीलरशिप पर जाकर कर सकते हैं। इसी बुकिंग अमाउंट 2100 रुपये रखी गई है।

Edited By: Atul Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट