Move to Jagran APP

भारत में लॉन्च हुई OTUA इलेक्ट्रिक कार्गो थ्रीव्‍हीलर, शॉर्क टैंक इंडिया में आई थी नजर

Dandera Ventures Launches First Product in India डंडेरा वैंचर्स की आर-एंड-डी (RD) डिवीज़न ने ग्राहकों की अपेक्षाओं तथा उद्योग के मौजूदा मानकों को ध्‍यान में रखकर ओटुआ की बैटरी एवं ड्राइवट्रेन को डिजाइन व इंजीनियर किया है। आइये जानते हैं इसकी खासियत

By Atul YadavEdited By: Published: Fri, 09 Sep 2022 05:14 PM (IST)Updated: Fri, 09 Sep 2022 05:14 PM (IST)
भारत में लॉन्च हुई OTUA  इलेक्ट्रिक कार्गो थ्रीव्‍हीलर, शॉर्क टैंक इंडिया में आई थी नजर
सब्‍सक्रिप्‍शन पर जल्द उपलब्ध होगी ये नई कार्गो

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सस्‍टेनेबल मोबिलिटी स्‍टार्टअप डंडेरा वैंचर्स (Dandera Ventures) ने आज भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार्गो ईवी को लॉन्च कर दिया है, जिसकी शुरूआती कीमत 3,50,000 रुपये से शुरू है। शानदार लुक से लैस इस ईवी कार्गो के बारे में आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

इतना वजन उठाने में होगी सक्षम

इस कार्गो ईवी (cargo EV) में बाज़ार में उपलब्ध सबसे ज़्यादा वॉल्‍यूम, व सर्वाधिक सामान ढोने की क्षमता (900 किलोग्राम) है। जो अन्य राइवल्स की तुलना में कही ज्यादा है।

रेंज

कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर को सिंगल चार्ज पर 165 किमी की दूरी तक चलाया जा सकता है। हमारा मानना है कंपनी को रेंज थोड़ा अधिक देना चाहिए, लेकिन अगर आप इस व्हीकल की कीमत को देखेंगे तो आपको यह रेंज सही लगेगी।

सब्‍सक्रिप्‍शन पर भी होगी उपलब्‍ध

ओटुआ को लॉजिस्टिक्‍स तथा लाइस्‍ट-माइल डिलीवरी कंपनियों के लिए ख़ास तोर पर डिज़ाइन किया गया है। खुदरा ग्राहकों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए इन्‍हें सब्‍सक्रिप्‍शन पर भी उपलब्‍ध कराया जाएगा। डंडेरा द्वारा जल्द ही ओटुआ को खुदरा ग्राहकों या ड्राइवरों के लिए भारत के कुछ चुनिंदा राज्यों में उतारा जाएगा।

ओटुआ का लॉन्‍च भारत के लॉजिस्टिक्‍स एवं लास्‍ट माइल डिलीवरी इंडस्‍ट्री के लिए एक महत्‍वपूर्ण पढ़ाव है जो इस इंडस्ट्री को सस्‍टेनेबल मोबिलिटी की दिशा में आगे बढ़ाएगा। ओटुआ को बुनियादी तौर से एक इलैक्ट्रिक व्‍हीकल के अनुसार डिजाइन किया गया है, जो 100 फीसदी स्‍वदेशी प्रोडक्ट है, जिसमें सभी हिस्‍से-पुर्जों तथा कलपुर्जों समेत बैटरी को भी भारत में ही डिजाइन और मैन्‍यूफैक्‍चर किया गया है।

डंडेरा वैंचर्स की आर-एंड-डी (R&D) डिवीज़न ने ग्राहकों की अपेक्षाओं तथा उद्योग के मौजूदा मानकों को ध्‍यान में रखकर ओटुआ की बैटरी एवं ड्राइवट्रेन को डिजाइन व इंजीनियर किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.