नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टाटा मोटर्स ने कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में 15-सीटर विंगर (Winger) को लॉन्च कर दिया है। नए टाटा विंगर 15s की कीमत 12.05 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। विंगर 15s कंपनी के 23 डीलर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। 15 लोगों के बैठने की सक्षता के अलावा इसमें कई फीचर्स शामिल किए जिनके चलते यह अपने सेगमेंट में काफी आरामदायक और पॉपुलर होगा। विंगर 15s का मुकाबला फोर्स ट्रैवलर से होगा।

नई विंगर 15s को लॉन्च करने के दौरान टाटा मोटर्स के हैड सेल्स और मार्केटिंग, पैसेंजर कमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट, संदीप कुमार ने कहा, "तेजी से शहरीकरण, यातायात की भीड़ और पर्यावरणीय चिंताओं वाले देश में; टाटा विंगर 15s एक गेम-चेंजिंग प्रोडक्ट है जो टूर एंड ट्रैवल ऑपरेटरों के लिए उत्पाद प्रदर्शन और ईंधन दक्षता की दबदबा की आवश्यकता को संबोधित करेगा। टाटा विंगर 15s ऑपरेटर के लिए यात्री और अर्थशास्त्र के लिए आराम का एक अद्वितीय संयोजन प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है।"

टाटा विंगर 15s की लंबाई 5458 mm और व्हील्स 15-इंच के दिए गए हैं। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 180mm और 600 लीटर सामान रखने की क्षमता है। विंगर 15s की इंटरनल ऊंचाई 6.3 इंच है। इसमें फीचर्स के तौर पर पुश बैक सीट्स, हर सीट पर AC वेन्ट्स और हर सीट की पंक्ति में USB चार्जिंग प्वाइंट्स दी गई हैं।

टाटा विंगर 15s में 2.2 लीटर DiCOR डीजल इंजन दिया गया है, जो 98bhp की पावर के साथ 190Nm का टॉर्क जनरेट करता है। टाटा विंगर 15s को टूर एंड ट्रैवल सेगमेंट के लिए डेवेलप किया गया है और इसमें कंपनी 3 लाख किलोमीटर तक 3 साल की वारंटी दे रही है। 

Posted By: Ankit Dubey