Move to Jagran APP

Covid-19: लॉकडाउन के बीच Zoomcar सैनिटाइज्ड कारों के साथ कर रही मदद

Zoomcar ने सरकार के शटडाउन आदेश के कारण अपनी कारों के बेड़े को खड़ा कर दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 08:59 AM (IST)
Covid-19: लॉकडाउन के बीच Zoomcar सैनिटाइज्ड कारों के साथ कर रही मदद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश के दिग्गज सेल्फ-ड्राइव मोबिलिटी प्लेटफॉर्म Zoomcar ने लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी ट्रांसपोर्ट संकट को कम करने के लिए कदम बढ़ाया है। Zoomcar ने सरकार के शटडाउन आदेश के कारण अपनी कारों के बेड़े को खड़ा कर दिया है लेकिन कंपनी अपने चुनिंदा वाहनों का इस्तेमाल बैंकर्स, स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों और वितरण कर्मचारियों सहित फ्रंटलाइन वर्कफोर्स के लिए इमरजेंसी मोबिलिटी सुनिश्चित करने के लिए कर रही है।

loksabha election banner

जूमकार उन विभिन्न संगठनों के साथ साझेदारी कर रहा है, जो इस लॉकडाउन अवधि में आवश्यक सेवाओं में शामिल हैं ताकि उनके कर्मचारियों को सुरक्षित मोबिलिटी विकल्प प्रदान किया जा सके। यह सेवा सुनिश्चित करती है कि ये भागीदार संगठन आवश्यक कर्मियों के परिवहन की बाधाओं को कम करें और वे नागरिकों की इमरजेंसी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम हों।

सोशल डिस्टेंसिंग की बढ़ती आवश्यकता को देखते हुए जूमकार के सेल्फ-ड्राइव मोबिलिटी सॉल्युशन का कई ग्राहकों ने बार-बार स्वागत किया है। जूमकार अपने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कारों की पूरी तरह से साफ और सफाई सुनिश्चित कर रहा है। प्रमुख बैंकों के कर्मचारियों के साथ काम करने के अलावा, जूमकार किराना स्टोर चेन और अस्पताल के कर्मचारियों को भी मोबिलिटी सॉल्युशन प्रदान कर रहा है। मैसूर में सरकारी अधिकारी भी अपनी रोजमर्रा की जरूरतों के लिए जूमकार का चयन कर रहे हैं।

इस नए घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए जूमकार के सह-संस्थापक और सीईओ ग्रेग मोरन ने कहा, "भारत और दुनियाभर में कोरोनोवायरस का प्रकोप हमारे समाज और अर्थव्यवस्था के लिए एक अस्तित्व संबंधी खतरा बन गया है। इस अभूतपूर्व और चुनौतीपूर्ण समय का सामना करने के लिए, निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों को एक साथ आने और व्यावहारिक, व्यापक समाधान प्रस्तुत करने की आवश्यकता है जो समाज की वर्तमान आवश्यकताओं के साथ प्रतिध्वनित होते हैं। इसी कड़ी में ज़ूमकार में हम व्यक्तिगत और पूरी तरह से स्व-चालित वाहनों के माध्यम से सुरक्षित परिवहन विकल्प सुनिश्चित कर रहे हैं। सरकारी अधिकारियों से लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों तक, हमने कई इमरजेंसी कार्यों में मांग देखी है। राष्ट्र के सामने आई इस अभूतपूर्व चुनौती में जनता की मदद के लिए हम सुरक्षित, विश्वसनीय और सस्ती सेल्फ-ड्राइव मोबिलिटी सॉल्युशन देने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे।"

कारों को पूरी तरह से साफ रखने और स्वच्छता के उच्चतम स्तर को सुनिश्चित करने के अलावा जूमकार कारों के लिए 100% की-लेस एक्सेस प्रदान करता है। इस प्रकार किसी भी मानवीय संपर्क के बिना ग्राहक जूमकार वाहनों का उपयोग कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.