नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जैसा कि हम सब जानते हैं कि Yezdi ने 13 जनवरी को अपने बैनर तले 3 दमदार मोटरसाइकिलें लॉन्च की हैं, जिसमें रोडस्टर, स्क्रैम्बलर और एडवेंचर शामिल हैं। बता दें 80 के दशक में Yezdi का एक अलग ही रौब रहा है। 26 साल बाद लोटने के बाद ये सीधा टक्कर रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को दे रही है। अगर आप भी लेना बुलेट लेना चाह रहे हैं और कन्फ्यूज हो रहे हैं कि Yezdi Roadster बढ़िया रहेगा या रॉयल एनफील्ड की Classic 350, तो आपका कन्फ्यूजन आज हम 2 मिनट में खत्म करने वाले हैं। आज हम आपको इन दोनों बाइक्स को आपस में कैपेरिजन करके दिखाने वाले हैं।

फीचर्स

Yezdi Roadster के फीचर्स की बात करें तो, इसमें एलईडी हेडलैंप और टेललैंप पूरी तरह से डिजिटल एलईडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ पेश किया जाता है जो विस्तृत जानकारी प्रदान करता है। स्क्रैम्बलर स्पष्ट लेंस एलईडी इंडिकेटर, यूएसबी और टाइप सी चैग्रिन पोर्ट जैसे आधुनिक सुविधा देता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या क्लासिक लेजेंड्स इन बाइक्स पर विकल्प के रूप में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी सुविधाओं की पेशकश करेगा या नहीं।

Royal Enfield Classic 350

2021 रॉयल एनफील्ड एक नए इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आता है, जिसमें फ्यूल गेज के लिए एक सेपरेट डिजिटल रीडआउट डिस्प्ले मिलता है। इसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी दिया गया है। जिसे रॉयल एनफील्ड ने गूगल के सहयोग से विकसित किया है। फीचर्स में क्रोम बेजल्स के साथ रेट्रो-स्टाइल वाले सर्कुलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट, राउंड-शेप्ड रियर-व्यू मिरर, एक टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक और प्रमुख फ्रंट और रियर फेंडर शामिल हैं। अपडेटेड मोटरसाइकिल में नए टेल-लैंप और इंडिकेटर्स और बेहतर कुशनिंग के साथ नई सीट मिलती है।

इंजन

इंजन की बात करें तो, रोडस्टर 334-सीसी से लैस है, इसका इंजन सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है, जो 29.7PS@7300rpm की पीक पावर और 29Nm@6500rpm की पीक टॉर्क देता है। इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। Yezdi 18-इंच के फ्रंट और 17-इंच के रियर टायर पर चलती है। इसमें डुअल क्रैडल चेसिस दिया गया है। सस्पेंशन ड्यूटी फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर गैस-चार्ज ट्विन शॉक एब्जॉर्बर द्वारा की जाती है। इसका वजन 184 किलो है।

क्लासिक 349-सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है, जो 20.5PS@6100rpm की पीक पावर और 27Nm@4000rpm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। रॉयल एनफील्ड की यह मोटरसाइकिल 19 इंच के फ्रंट और 18 इंच के पिछले टायरों पर चलती है और इसे ट्विन डाउनट्यूब चेसिस पर निलंबित किया गया है। Redditch वैरिएंट सिंगल-चैनल ABS के साथ आता है जबकि अन्य में डुअल-चैनल ABS मिलता है। सस्पेंशन ड्यूटी फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर ट्विन ट्यूब इमल्शन शॉक एब्जॉर्बर द्वारा की जाती है। बाइक का वजन 195 किलो है।

डायमेंशन

Classic 350: व्हीलबेस: 1390एमएम, ग्राउंड क्लीयरेंस 170 एमएम, सीट की ऊंचाई 805एमएम, फ्यूल टैंक 13 लीटर

Yezdi Roadster: व्हीलबेस: 1440एमएम, ग्राउंड क्लीयरेंस177एमएम, सीट की ऊंचाई 790एमएम, ईंधन टैंक 12.5 लीटर

वेरिएंट के आधार पर कीमत

Yezdi Roadster डार्क और क्रोम थीम में पांच रंगों में उपलब्ध होगी, जिसकी कीमत वेरिएंट और कलर के आधार पर भिन्न है।

  • रोडस्टर डार्क - स्मोक ग्रे: 1,98,142 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
  • रोडस्टर डार्क - स्टील ब्लू: 2,02,142 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
  • रोडस्टर डार्क - हंटर ग्रीन, रोडस्टर क्रोम - गैलेंट ग्रे: 2,06,142 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
  • रोडस्टर क्रोम - सिन सिल्वर: 2,06,142 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

Royal Enfield Classic 350 सिंगल और डुअल-चैनल दोनों विकल्पों में 5 वेरिएंट में उपलब्ध है:

  • रेडडिच: 1.87 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
  • हल्सियोन: 1.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
  • सिग्नल: 2.07 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
  • डार्क: 2.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
  • क्रोम: 2.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

Edited By: Atul Yadav