Move to Jagran APP

खास फीचर के साथ लॉन्‍च हुआ Yamaha का Fascino S Scooter, जानें कितनी है कीमत

जापानी दो पहिया वाहन निर्माता Yamaha भारतीय बाजार में कई बेहतरीन बाइक्‍स और स्‍कूटर्स की बिक्री करती है। कंपनी की ओर से हाल में अपने Fascino S स्‍कूटर को एक खास फीचर के साथ लॉन्‍च किया है। कंपनी की ओर से किस फीचर के साथ स्‍कूटर को पेश किया गया है। इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Mon, 10 Jun 2024 05:00 PM (IST)
खास फीचर के साथ लॉन्‍च हुआ Yamaha का Fascino S Scooter, जानें कितनी है कीमत
यामाहा फेसिनो एस स्‍कूटर को आंसर बैक फीचर के साथ लॉन्‍च किया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। यामाहा की ओर से भारतीय बाजार में Fascino S स्‍कूटर को बेहद खास फीचर के साथ लॉन्‍च किया गया है। कंपनी की ओर से इस स्‍कूटर को किस कीमत पर और किस खास फीचर के साथ लॉन्‍च किया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुआ Yamaha Fascino S स्‍कूटर

इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड की ओर से भारतीय बाजार में द कॉल ऑफ द ब्लू अभियान के तहत एक खास फीचर के साथ फैसिनो एस मॉडल को लॉन्च किया है। फैसिनो एस स्‍कूटर स्टाइलिश यूरोपीय डिजाइन और बेहतरीन प्रदर्शन के साथ बाजार में उपलब्‍ध करवाया जाता है। इस स्‍कूटर को मैट रेड और मैट ब्लैक रंग के शेड्स के साथ-साथ डार्क मैट ब्लू रंग के विकल्प में उपलब्ध करवाया जाता है।

क्‍या है खास फीचर

यामाहा की ओर से जिस खास फीचर के साथ इस स्‍कूटर को लॉन्‍च किया गया है, वह आंसर बैक फीचर है। इस फीचर का उपयोग ग्राहक यामाहा के मोबाइल एप्लिकेशन यामाहा स्कूटर आंसर बैक में कर सकते हैं। एप्लिकेशन के अंदर आंसर बैक बटन दबाकर, सवार आसानी से अपने स्कूटर का पता लगा सकते हैं। यह करीब दो सेकेंड के लिए हॉर्न को बाएं और दाएं दोनों साइड से प्रतिक्रिया करता है, जिससे सवार को अपना स्‍कूटर ढूंढने में आसानी हो जाती है। एप्लिकेशन को गूगल प्‍ले स्‍टोर और एप स्‍टोर से आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Rats in Car: Kartik Aryan की करोड़ों की कार में चूहों ने किया नुकसान, जानें आप अपनी कार को कैसे बचाएं

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से इस स्‍कूटर में 125 सीसी का एयर कूल्‍ड फोर स्‍ट्रोक, एसओएचसी इंजन दिया जाता है। जिससे इसे छह किलोवाट की पावर और 10.3 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। स्‍कूटर में फ्यूल इंजेक्‍शन सिस्‍टम, स्‍टॉप/स्‍टार्ट सिस्‍टम, स्‍मार्ट मोटर जेनरेटर सिस्‍टम जैसे कई फीचर्स को दिया जाता है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से आंसर बैक फीचर के साथ इस स्‍कूटर की एक्‍स शोरूम कीमत 93730 रुपये तय की है। इसके अलावा इसके गहरे मैट नीले रंंग वाले वेरिएंट को 94530 रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Toll पर Tax देने के लिए नहीं करना होगा इंतजार, Fastag के साथ नई तकनीक से जल्‍द कटेगा पैसा, जानें पूरी डिटेल