Move to Jagran APP

Yamaha Aerox 155 MotoGP Edition हुआ लॉन्च, जानें किससे होगी इसकी टक्कर

Yamaha Aerox 155 MotoGP Edition Yamaha Motor India ने Aerox 155 के MotoGP वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर का इंजन सीवीटी के साथ आता है और इसमें यामाहा की वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन (वीवीए) तकनीक भी है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 03:57 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 03:57 PM (IST)
Yamaha Aerox 155 MotoGP Edition हुआ लॉन्च, जानें किससे होगी इसकी टक्कर
Yamaha Aerox 155 MotoGP Edition हुआ लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yamaha Aerox 155 MotoGP Edition: भारतीय बाजार में आज के दिन Yamaha Motor India ने Aerox 155 के MotoGP वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। मैक्सी-स्कूटर वेरिएंट की तुलना में इसकी कीमत 2,000 रुपये से अधिक है। Aerox 155 देश में Yamaha के प्रीमियम ब्लू स्क्वायर आउटलेट्स पर मिलती है।

loksabha election banner

कलर ऑप्शन 

नए मॉन्स्टर एनर्जी MotoGP वेरिएंट के आलावा , Aerox 155 को तीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। तीन कलर - मैटेलिक ब्लैक, रेसिंग ब्लू और ग्रे वर्मिलियन है। Yamaha Aerox 155 को पहली बार सितंबर 2021 में लॉन्च किया गया था। हालाकिं मैक्सी स्कूटर की लोकप्रियता काफी अधिक है।

ये भी पढ़ें 

SUV Car Under 7 Lakh: मात्र 7 लाख के अंदर आती हैं ये SUV कारें, फीचर्स देख आप भी हो जाएंगे फैन

Upcoming Electric Cars: चीते की रफ्तार को मात दे सकती हैं ये धांसू इलेक्ट्रिक कारें, जानें कब होगी लॉन्चिंग

इंजन 

नई Yamaha Aerox 155 में BS6 अनुपालित 155cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है जो 8,000 RPM पर 14.79 bhp की पावर और 6,500 RPM पर 13.9 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर का इंजन सीवीटी के साथ आता है और इसमें यामाहा की वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन (वीवीए) तकनीक भी है।

फीचर्स 

इस स्कीटर में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स भी दिए है जैसे- एक ऑल-एलईडी हेडलैंप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलती है। इस स्कूटर पर सस्पेंशन ड्यूटी आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स दी जाती है। इसके रियर में ट्विन स्प्रिंग-लोडेड शॉकर्स भी मिलता है। ये 14-इंच के बड़े अलॉय व्हील्स पर चलती है।

कीमत 

ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम यूनिट भी है। इस स्कूटर में स्टैंडर्ड तौर पर सिंगल-चैनल ABS भी मिलता है। इसकी कीमत 1.39 लाख रुपये से लेकर 1.41 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला Aprilia SXR 160 से है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.