Move to Jagran APP

लेना चाहते हैं किफायती सीएनजी कार तो टाटा के इस नए मॉडल्स पर डालें एक नजर

Tata Tigor iCNG बेस मॉडल के रूप में एक किफायती कार विकल्प के तौर आई है। इसमें खास iCNG तकनीक को शामिल किया गया है और यह अपने लिस्ट में तीसरा मॉडल है। ग्राहकों के लिए इसमें बहुत से कलर ऑप्शन को भी रखा गया है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 06:21 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 06:21 PM (IST)
लेना चाहते हैं किफायती सीएनजी कार तो टाटा के इस नए मॉडल्स पर डालें एक नजर
CNG कारों में सस्ते मॉडल के रूप में आई Tata Tigor iCNG

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा ने हाल ही में सीएनजी सेगमेंट में अपने एक किफायती मॉडल को पेश किया है, जिसे टिगोर XM (Tigor XM) नाम दिया गया है। इसकी खासियत इसमें दिया गया iCNG तकनीक है, जिसे कम खर्च पर जबरदस्त पावर देने के लिए लाया गया है। अगर आप भी इन दिनों एक सीएनजी कार की तलाश में हैं जो सारे फीचर से लैस होने के साथ ही बजट फ़्रेंडली CNG कार भी हो, तो आप इस कार के बारे में विचार कर सकते हैं।

loksabha election banner

टिगोर XM को मिलता है खास iCNG तकनीक

टिगोर XM वेरिएंट प्रोफ़ाइल में तीसरा ऐसा मॉडल है जिसमें iCNG तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इससे पहले XZ और XZ+ वेरिएंट में यह तकनीक देखने को मिलती है। टिगोर के iCNG वेरिएंट के पावरट्रेन की बात करें तो इसे 1,199cc के पावरट्रेन के साथ लाया गया है। यह इंजन 85bhp की पावर और 113Nm का पीक ट्रक जनरेट करने में सक्षम है।

बाकी मॉडल्स से किफायती है Tigor XM

Tigor XM को बेस मॉडल के तौर पर लाया गया है जो इसे इसके बाकी वेरिएंट्स से सस्ता बनाता है। इसकी कीमत 7.40 लाख रुपये है। साथ ही यह अपने XZ वेरिएंट से 50,000 रुपये सस्ती है।

Tigor XM iCNG में मिलेंगे सारे फीचर्स

फीचर्स लिस्ट में इस सीएनजी कार में 4 स्पीकर सिस्टम के साथ हरमन टीएम इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर जैसी कई सुरक्षा को जोड़ा गया है। हालांकि, फॉग लैंप, स्टीयरिंग- माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, इलेक्ट्रिक एडजस्ट विंग मिरर, की-लेस गो, कूल्ड ग्लोवबॉक्स और रियर सेंटर आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स को इसमें शामिल नहीं किया गया है। साथ ही हाई-स्पेक XZ वैरिएंट की तुलना में कार में कम क्रोम ट्रिमिंग भी कम है।

Tigor XM iCNG के कलर ऑप्शन

Tigor XM iCNG में ग्राहकों को चुनने के लिए बहुत से रंगों का विकल्प मिलता है। Tigor XM iCNG वेरिएंट को आप ओपल व्हाइट, डेटोना ग्रे, एरिज़ोना ब्लू और डीप रेड कलर जैसे ऑप्शन में चुन सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.