Move to Jagran APP

यूज्ड कार बेचने वाली कंपनी कार्स24 ने की अपने 600 कर्मचारियों की छंटनी, जानें पूरा मामला

कंपनी द्वारा सभी को जबरन नौकरी छोड़ने के लिए कहा जा रहा है वहीं अधिकांश कर्मचारियों को अपने से छोटे पॉजिशन पर काम करने के लिए फोर्स किया जा रहा है। उसने ये भी बताया कि फंड के कमी के कारण ये छंटनी नहीं हो रही है।

By Atul YadavEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 03:37 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 07:28 AM (IST)
कार्स24 ने अपने 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एक तरफ जहां यू्ज्ड कार मार्केट कोरोना काल के बाद से तेजी से बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर यूज्ड कार को बेचने वाली कंपनी Cars24 द्वारा अपने 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की खबर आ रही है। Cars24 एक सॉफ्टबैंक और अल्फा वेव ग्लोबल समर्थित यूज्ड कार मार्केट मार्केटप्लेस है, जहां लोग सेकेंड हैंड कार को काफी किफायती कीमतों में खरीदते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने अपने विभिन्न विभागों से 600 लोगों की छटनीं कर दी है।

loksabha election banner

जानें क्या है वजह

Cars24 Unacademy, वेदांतु और मीशो जैसे स्टार्टअप्स की बढ़ती सूची में शामिल हो गया है, जिन्होंने फंडिंग में मंदी और निवेशक भावना के सतर्क होने के बीच नकदी बचाने के लिए कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। 2015 में बनी Cars24 ग्राहकों के तकनीक का लाभ उठाकर इस्तेमाल की गई कारों को खरीदने, बेचने और फाइनेंस करने में मदद करता है। आपको जानकारी के लिए बता दें, छंटनी से पहले Cars24 में करीब 9,000 कर्मचारी थे।

नाम न बताने की शर्त पर इस मामले से जुड़े एक आदमी ने कहा कि सभी को जबरन नौकरी छोड़ने के लिए कहा जा रहा है, वहीं अधिकांश कर्मचारियों को अपने से छोटे पॉजिशन पर काम करने के लिए फोर्स किया जा रहा है। उसने ये भी बताया कि फंड के कमी के कारण ये छटनी नहीं हो रही है, बल्कि ये सब कंपनी अपने वैश्विक विस्तार करने के लिए कर रही है।

कंपनी ने दिसंबर में इक्विटी में 300 मिलियन डालर और अतिरिक्त 100 मिलियन डालर जुटाए थे, जिसका मूल्य लगभग 3.3 बिलियन डॉलर था।

उस समय Cars24 ने कहा था कि वह अपने अंतरराष्ट्रीय विस्तार को बढ़ावा देने के लिए आय का उपयोग करेगी और अपनी नवीनीकरण प्रयोगशालाओं को बढ़ाएगी। वहीं बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के लिए विकास में तेजी लाएगी।

2021 में कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया, संयुक्त अरब अमीरात और थाईलैंड जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में प्रवेश किया, और 2022 में 6-7 देशों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की योजना बनाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.