Move to Jagran APP

Upcoming Adventure Bike: TVS की नई एडवेंचर बाइक की प्लानिंग? RTX नाम से फाइल किया ट्रेडमार्क

अगर बाइक भारतीय सड़कों पर उतरेगी तो इसमें 313cc सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा जो अधिकतम 33.52 bhp की पावर और 28 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी। इसके अलावा इसमें बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस के समान 6-स्पीड मैनुअल गियर सेटअप के साथ जोड़ा जाएगा। इसी बीच BMW की ओर से भी ऐसे ही प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Mon, 26 Jun 2023 02:37 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2023 02:37 PM (IST)
TVS एडवेंचर बाइक पर कर रही काम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एडवेंचर मोटरसाइकिलों की डिमांड भारत में काफी ज्यादा है। यही वजह है वाहन बनाने वाली कंपनियों का इस पर फोकस तेजी से बढ़ रहा है। इसी क्रम में टीवीएस ने भी TVS Apache RTX नाम की नई ट्रेडमार्क फाइल की है। आइये जानते हैं कैसी हो सकती है टीवीएस की ये एडवेंचर बाइक।

loksabha election banner

जानिए क्या कहती है मीडिया रिपोर्ट्स

खबर है कि कंपनी अपनी 313cc बेस्ड मोटरसाइकिल पर काम कर रही है। इसके लिए, कंपनी ने टीवीएस अपाचे आरटीएक्स के तहत नाम के लिए ट्रेडमार्क भी दाखिल किया है, यह बाइक पूरी तरह से उन सभी उत्साही लोगों के लिए समर्पित है जो दोपहिया वाहनों पर वास्तविक रोमांच तलाशना पसंद करते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी जल्द ही लेटेस्ट एडवेंचर बाइक रेंज लॉन्च कर सकती है।

कैसा होगा इसका इंजन?

इंजन की बात करें तो, अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर बाइक भारतीय सड़कों पर उतरेगी तो इसमें 313cc सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा, जो अधिकतम 33.52 bhp की पावर और 28 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी। इसके अलावा, इसमें बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस के समान 6-स्पीड मैनुअल गियर सेटअप के साथ जोड़ा जाएगा।

इसी बीच BMW की ओर से भी ऐसे ही प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है, जिसके तहत कंपनी ने तीन बाइक (G 310 R, G 310 RR और G 310 GS) बनाई हैं। जबकि टीवीएस अपाचे आरआर 310 के रूप में केवल एक का उत्पादन करने में कामयाब रहा।

TVS की मोटरसाइकिलों की तगड़ी डिमांड

टीवीएस की मोटरसाइकिल सेल्स रिपोर्ट्स में अच्छे खासे पायदान पर रहती है। टीवीएस अपने आपचे पोर्टफोलियो से कई मोटरसाइकिलें ऑफर करती है, जिसमें अपाचे आरटीआर 160 सेगमेंट सबसे अधिक लोकप्रिय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.