Move to Jagran APP

TVS ने बढ़ाई रेसिंग बाइक Apache RR310 की कीमत, जानें अब इसके लिए चुकानी पड़ेगी कितनी रकम

टू-व्हीलर कंपनी TVS Motors ने अपनी स्पोर्ट्स बाइक Apache RR310 की कीमतें बढ़ा दी हैं जिसके बाद ये स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल खरीदने के लिए ग्राहकों को पहले से ज्यादा कीमत अदा करनी पड़ेगी। कीमत में बढ़ोत्तरी की वजह इनपुट लागत में वृद्धि हो सकती है

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 10:03 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 02:19 PM (IST)
TVS Apache RR310 की कीमतों में हुआ इजाफा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश भर की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियां इस साल की शुरुआत से ही अपनी प्रोडक्ट रेंज की कीमतों में इजाफा कर रही हैं। फॉर-व्हीलर हो या फिर टू-व्हीलर हों, सभी की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। ये सिलसिला अभी भी जारी है, आपको बता दें कि दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors ने अपनी परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल Apache RR310 की कीमतें बढ़ा दी हैं जिसके बाद ये स्पोर्ट्स बाइक खरीदने के लिए आपको पहले से ज्यादा कीमत अदा करनी पड़ेगी। आपको बता दें कि Apache RR310 एक रेसिंग मोटरसाइकिल है जिसका डिजाइन बेहद स्पोर्टी है।

loksabha election banner

अगर कीमत की बात करें तो TVS Motors की Apache RR310 को खरीदने के लिए अब ग्राहकों को 2,49,990 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) कीमत अदा करनी पड़ेगी। ये जानकारी कंपनी की वेबसाइट पर आधारित है। दरअसल दाम बढ़ते ही कंपनी ने प्राइज नई प्राइज डीटेल्स वेबसाइट पर शेयर कर दी हैं जिससे ग्राहकों को किसी तरह की असुविधा ना हो। बता दें कि भारत में इस मोटरसाइकिल का मुकाबला KTM RC390 से है। इन दोनों ही मोटरसाइकिल की कीमत में तकरीबन 10,000 रुपये का फर्क है।

आपको बता दें कि लॉक डाउन के दौरान मोटरसाइकिल की बिक्री काफी प्रभावित हुई थी जिसके बाद से लेकर अब तक बहुत ज्यादा ग्रोथ देखने को नहीं मिली है। इसके साथ ही नये बीएस नॉर्म्स और बढ़ी हुई इनपुट कॉस्ट की वजह से कंपनी को मजबूरन अपने प्रोडक्ट रेंज की कीमत में इजाफा करना पड़ रहा है जिससे नुकसान से बचा जा सके।

इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में 313 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। Track और Sport मोड पर यह इंजन आपको 9,700 rpm पर 34 bhp की पावर और 7,700 rpm पर 27.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है वहीं, Urban और Rain मोड पर यह 7,600 rpm पर 25.8 bhp की पावर और 6,700 rpm पर 25 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 

फीचर्स की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में राइड-बाय-वायर थ्रोटल, फुल-कलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और 3-लेवल एंट्री-लेवल ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.