नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Yaris Discontinued: टोयोटा ने भारतीय बाजार से नई Yaris मिड-साइज़ सेडान को आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया है। इस सेडान को 2018 में भारत में मिड-साइज़ सेडान सेगमेंट में  पेश किया गया था। जो कई हाई-एंड फीचर्स से लैस थी, और भारत में Honda City, Hyundai Verna और Maruti Suzuki Ciaz को टक्कर देती थी।

मौजूदा ग्राहकों को मिलेगी पूरी सुविधा

कंपनी ने घोषणा की है कि उसने हाई तकनीकों के माध्यम से "ग्राहकों की लगातार विकसित होने वाली जरूरतों" को पूरा करने की अपनी रणनीति के तहत भारत में यारिस को आज से बंद कर दिया है। टोयोटा किर्लोस्कर ने एक बयान में कहा कि, "टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने 27 सितंबर, 2021 से भारत में यारिस को बंद करने की घोषणा की है।" वहीं कंपनी ने आश्वासन दिया है कि वर्तमान में यारिस के मौजूदा ग्राहकों को सर्विस और पार्ट उपलब्ध कराए जाएंगे।

"टोयोटा देश भर में हमारे डीलर सर्विस आउटलेट्स के माध्यम से यारिस के सभी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करना जारी रखेगा, साथ ही इस बंद मॉडल पर कम से कम अगले 10 वर्षों के लिए टोयोटा के असली स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता का वादा किया गया। इसके अलावा, टोयोटा किर्लोस्कर ने इस बात पर जोर दिया है कि ग्राहक कंपनी के अन्य उत्पादों को खरीदना जारी रखेंगे। "हम ऐसे ग्राहकों को अन्य मौजूदा पेशकशों के साथ सेवा देना जारी रखना चाहते हैं और आने वाले नए साल 2022 में नए टोयोटा मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है।" 

बीते 3 सालों से कंपनी कर रही ब्रिकी

Toyota Yaris की कंपनी ने 3 साल की अवधि में 19,784 इकाइयाँ बेचीं हैं। फिलहाल उम्मीद की जा रही है कि मारुति सियाज का री-बैज वर्जन, जिसे टोयोटा बेल्टा कहा जा सकता है, यारिस सेडान की जगह ले सकता है। वहीं कंपनी फिलहाल टोयोटा ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर को अफोर्डेबल कैटेगरी में बेच रही है। Glanza एक री-बैज वाली Baleno है, जबकि Urban Cruiser एक री-बैज Vitara Brezza है।

 

Edited By: Bhavana