Move to Jagran APP

Toyota ने तोड़े बिक्री के पुराने रिकॉर्ड, फरवरी में ताबड़तोड़ सेल के दम पर हुई 61 प्रतिशत की बढ़ोतरी

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने पिछले महीने 25220 की रिटेल सेल दर्ज की जो कि 2023 के उसी महीने के आंकड़ों की तुलना में 61 प्रतिशत अधिक है जब उसकी रिटेल सेल 15685 यूनिट थी। टोयोटा द्वारा जारी एक प्रेस बयान के मुताबिक कंपनी ने फरवरी में घरेलू बाजार में 23300 यूनिट्स की बिक्री की जबकि अन्य 1920 यूनिट्स का निर्यात किया गया।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Fri, 01 Mar 2024 11:44 AM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2024 11:44 AM (IST)
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने फरवरी में बेहतरीन रिटेल सेल की है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने आज यानी शुक्रवार को बताया है कि कंपनी ने फरवरी 2024 में अपनी अब तक की सबसे ज्यादा सेल की है। कंपनी ने पिछले महीने 25,220 की रिटेल सेल दर्ज की, जो कि 2023 के उसी महीने के आंकड़ों की तुलना में 61 प्रतिशत अधिक है, जब उसकी रिटेल सेल 15,685 यूनिट थी।

Toyota ने तोड़े सभी रिकॉर्ड 

टोयोटा द्वारा जारी एक प्रेस बयान के मुताबिक, कंपनी ने फरवरी में घरेलू बाजार में 23,300 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि अन्य 1,920 यूनिट्स का निर्यात किया गया। दिलचस्प बात यह है कि टोयोटा ने इस साल जनवरी में किसी भी महीने में अब तक की सबसे अधिक 24,609 यूनिट की थोक बिक्री की सूचना दी थी। अपेक्षित तर्ज पर इनोवा क्रिस्टा, इनोवा हाइक्रॉस और फॉर्च्यूनर जैसी कारों ने अच्छी ग्रोथ की है।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield Hunter 450 और Scram 650 टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानिए कब तक होंगी लॉन्च

कंपनी ने क्या कहा? 

टोयोटा लगातार दो मजबूत महीनों के साथ इस गति को बनाए रखने को लेकर आश्वस्त है। कंपनी के उपाध्यक्ष सबरी मनोहर ने कहा कि हमने वर्ष 2024 की बेहतरीन शुरुआत की है, हम अपने ग्राहकों की गतिशील जरूरतों और बढ़ती प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए हाई क्वाविटी वाले वाहनों के साथ ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करके मूल्य जोड़ने और निरंतर बाजार प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए तत्पर हैं।

Toyota Innova Hycross का नया माइलस्टोन 

मनोहर ने विशेष रूप से इनोवा हाईक्रॉस के 50,000 यूनिट सेल्स माइलस्टोन को छूने की ओर भी इशारा किया। हाइक्रॉस को 2022 के नवंबर में लॉन्च किया गया था और ये हाइब्रिड तकनीक की पेशकश करते हुए क्रिस्टा की तुलना में डिजाइन और सुविधाओं के मामले में थोड़ा अलग है।

कंपनी के प्रोडक्टस 

भारत में टोयोटा ग्लैंजा और रुमियन जैसे मॉडल भी पेश करती है, जो अनिवार्य रूप से क्रमशः मारुति सुजुकी बलेनो और अर्टिगा के री-बैज संस्करण हैं। इसकी अर्बन क्रूजर हायराइडर मिड साइज एसयूवीअपने सेगमेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। हालांकि हाइलेक्स पिक-अप की ज्यादा मांग नहीं है।

यह भी पढ़ें- Upcoming Cars in 2024: इस साल भारत में एंट्री लेगी ये 4 सेडान कारें, न्यू जेन डिजायर और अमेज भी लिस्ट में शामिल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.