नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप अपने लिए एक बजट के साथ बेहतरीन माइलेज वाली कार खरीदने की सोच रहें है तो ये खबर आपके लिए ही है। ये कार आपके बजट के साथ आपकी फैमिली के लिए भी फिट बैठेगी। आज हम आपको इन कार की कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में बताएंगे। दिन पर दिन एसयूवी कारों की लोकप्रियता भले ही बढ़ते जा रही है पर एंट्री लेवल गाड़ियों का चलन बहुत अधिक है। चलिए जानते है इन 4 एंट्री लेवल वाली कारों के बारे में।

Maruti Suzuki Alto

जब भी बात बजट की आती है मारुति की कार लोगों के दिमाग में सबसे पहले आती है। मारुति आज से ही नहीं लोगो के दिलो पर कई सालो से राज करते आ रही है। मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में अपनी k10 को भी लॉन्च कर दिया है। इसमें 800cc मोटर और एक नया 1.0-लीटर K-Series का इंजन मिलता है। इसकी कीमत 4 लाख रुपए से शुरू है।

Renault Kwid

भारतीय बाजार में इस कार की कीमत 4.64 लाख रुपये है। माइलेज की बात करे तो ये 20.7 किमी/लीटर की ये माइलेज देती है। इसमें बूट स्पेस 279 लीटर का मिलता है। ये एक एंट्री लेवल हैचबैक कार है। इसमें मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्पों के साथ या तो 800cc मोटर और 1.0-लीटर मोटर के ऑप्शन के साथ पेश किया गया है।

Maruti suzuki s presso

इस गाड़ी की कीमत 4.25 लाख रुपए से शुरू होती है। माइलेज की बात करें तो 24.1 किमी/लीटर है। इसमें आपको बूट स्पेस 240 लीटर का मिलता है। इसमें 1.0-लीटर इंजन के साथ मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स मिलता है। इसके साथ ही कंपनी इसमें कई सुविधाएं भी दी है जो इसे काफी कंफर्टेबल बनाती है।

Tata Tiago

आपको बता दें इस गाड़ी की कीमत भारतीय बाजार में 5.39 लाख रुपए से शुरू होती है। ये माइलेज 20 किमी/लीटर का देती है। इसमें आपको बूट स्पेस 242-लीटर का मिलता है। इसे मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है।

Edited By: Ayushi Chaturvedi