Move to Jagran APP

Best Selling Cars: ये हैं भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली 3 कार, शुरुआती कीमत महज 3.15 लाख रुपये

भारत में बिकने वाली टॉप 3 कारों की सूची में सितंबर में बड़े बदलाव देखे गए हैं। जिसके बारे में हम बात करने जा रहे हैं। आमतौर पर बाजार के मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर का दबदबा रहता है हालांकि इस बार लोगों ने हुंडई को दरकिनार किया।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 08:12 AM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 01:06 PM (IST)
Best Selling Cars: ये हैं भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली 3 कार, शुरुआती कीमत महज 3.15 लाख रुपये
मारुति ने ऑल्टो की सितंबर में 12,143 से अधिक यूनिट सेल की हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Best Selling Car of India: साल 2021 में वाहन निर्माता कंपनियों ने कई उतार चढ़ाव देखे हैं, कई कार कंपनी अपनी ब्रिकी के चलते टॉप सेलिंग की लिस्ट में नंबर वन पर काबिज हुई तो कुछ कम ब्रिकी के चलते सूची से बाहर हुई। फिलहाल, भारत में बिकने वाली टॉप 5 कारों की सूची में सितंबर में बड़े बदलाव देखे गए हैं। जिसके बारे में आज हम बात करने जा रहे हैं। आमतौर पर बाजार में मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर का दबदबा रहता है, हालांकि इस बार लोगों ने हुंडई को दरकिनार किया। 

loksabha election banner

1. Maruti Alto 

मारुति आज भी लोगों के बीच सबसे लोकप्रिय ब्रांड है, जहां लगभग हर कार निर्माता वैश्विक चिप संकट के बीच मांगों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहा है। वहीं कंपनी की लोकप्रिय कार ऑल्टो ने मारुति के लिए अच्छा कारोबार किया। जिसके चलते कंपनी टॉप 10 में नंबर वन पर मौजूद है। मारुति ने ऑल्टो की सितंबर में 12,143 से अधिक यूनिट सेल की हैं।

2. Maruti Ertiga 

वहीं अपनी दूसरी पीढ़ी में मारुति की तीन-पंक्ति वाली अर्टिगा को लोगों ने जमकर खरीदा। जहां तक ​​बिक्री का सवाल है, यह काफी स्थिर रहा है। सितंबर में अर्टिगा भारत में दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली मॉडल के रूप में उभरी है। मारुति ने इस एमपीवी की 11,308 इकाइयां बेचीं, जो पिछले साल की इसी अवधि के दौरान बेची गई तुलना में 13 प्रतिशत अधिक है।

3. Kia Seltos 

इस सूची में सबसे ज्यादा दिलचस्प किआ सेल्टॉस की छलांग है। लंबे समय बाद सेल्टॉस टॉप 10 की सूची में वापस आ गई है, और पिछले महीने भारत में तीसरी सबसे अधिक बिकने वाली कार के रूप में उभरी। बता दें, सेल्टोस भारत में किआ के लिए अब तक की सबसे बड़ी सफलता की कहानी रही है। पिछले महीने दुनिया भर में बिकने वाली सभी Kia Seltos SUVs में से लगभग आधी भारत में थीं। किआ सेल्टोस को सितंबर में 9,583 ग्राहक मिले। जो पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में लगभग पांच प्रतिशत अधिक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.