Move to Jagran APP

कीमत ही नहीं इंजन के मामलें में भी दमदार हैं ये 5 धांसू स्कूटर्स, देखें कौन-कौन इस लिस्ट में शामिल

इस लिस्ट में पहले नंबर पर टीवीएस एनटॉर्क 125 एक्सटी है। आपको बता दें इस स्कूटर की कीमत 97061 रुपये है। इसमें फीचर्स SmartXonnect के साथ TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी हैं।TVS Ntorq 125 को टक्कर देने वाला Suzuki Avenis 125 भी कई फीचर्स से भरपूर है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Thu, 01 Sep 2022 07:55 PM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2022 07:55 PM (IST)
कीमत ही नहीं इंजन के मामलें में भी दमदार हैं ये 5 धांसू स्कूटर्स, देखें कौन-कौन इस लिस्ट में शामिल
कीमत ही नहीं इंजन के मामलें में भी दमदार हैं ये 5 धांसू स्कूटर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक स्कूटर्स है जिनमें काफी बेहतरीन फीचर्स है। अगर आप अपने लिए एक स्कूटर लेने की सोच रहें है तो आज हम आपके लिए इन स्कूटर्स की लिस्ट लेकर आए है। जिसे पढ़कर आप अपने लिए एक बेस्ट फीचर्स लोडेड स्कूटर खरीद सकते है।

loksabha election banner

टीवीएस एनटॉर्क 125 एक्सटी  (TVS Ntorq 125 XT)

इस लिस्ट में पहले नंबर पर टीवीएस एनटॉर्क 125 एक्सटी है। आपको बता दें इस स्कूटर की कीमत 97,061 रुपये है। इसमें फीचर्स 'SmartXonnect के साथ TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी इसके साथ ही इसमें सोशल मीडिया ऐप से लेकर ई-कॉमर्स के साथ-साथ फूड डिलीवरी तक की कई सूचनाएं आप प्राप्त कर सकते है। इसके अलावा आप इसमें टीवीएस एनटॉर्क एक्सटी का डिस्प्ले आपको लाइव स्कोर (फोन के साथ जोड़े जाने पर), वॉयस असिस्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की सुविधा भी मिलती है। इसमें 124.8cc का एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 9.25bhp और 10.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

सुजुकी एवेनिस 125 (Suzuki Avenis 125)

TVS Ntorq 125 को टक्कर देने वाला Suzuki Avenis 125 भी कई फीचर्स से भरपूर है। इसमें इंजन  8.5bhp और 10Nm का टॉर्क जनरेट करता है। फीचर्स के तौर पर इसमें एवेनिस में एलईडी रोशनी, यूएसबी पोर्ट के साथ एक फ्रंट पॉकेट, एक एकीकृत इंजन किल स्विच, एक साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर  भी मिलता है। इसके साथ ही एसएमएस, मिस्ड कॉल अलर्ट, कॉलर आईडी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, व्हाट्सएप अलर्ट, फोन बैटरी स्टेटस और स्पीड लिमिट भी है। इसकी कीमत  88,000 रुपये है।

यामाहा फ़सिनो 125 (Yamaha Fascino 125)

इसकी कीमत 83,360 रुपये  है। इसके साथ ही ये 125cc एयर-कूल्ड इंजन से लैस है जो 8.04bhp और 10.3Nm की पावर जनरेट करता है। फीचर्स के तौर पर इसमें स्मार्ट मोटर जनरेटर, ऑटोमैटिक स्टार्ट-स्टॉप, LED इल्यूमिनेशन और ब्लूटूथ-संगत डिजिटल क्लस्टर भी मिलता है।

हीरो डेस्टिनी 125 एक्स-टीईसी  (Hero Destini 125 X-TEC)

इस स्कूटर में फीचर्स के तौर पर एलईडी हेडलाइट, एक क्यूबी होल्डर के साथ एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक सेमी-डिजिटल डिस्प्ले पैक मिलता है। इसमें 124.6cc का मोटर लगाया है और यह 9bhp और 10.4Nm की पावर जनरेट करता है। इसकी कीमत  80,690 रुपये है।

हीरो प्लेजर प्लस एक्स-टीईसी (Hero Pleasure Plus X-TEC)

इस स्कूटर में फीचर्स को तौर पर एलईडी हेडलाइट, साइड-स्टैंड इंडिकेटर, बूट लैंप, चार्जिंग पोर्ट और एक ब्लूटूथ कनेक्शन के साथ एक सेमी-डिजिटल कंसोल है। इसके साथ ही इसमें स्मार्टफोन कनेक्शन, मिस्ड कॉल अलर्ट,  भी मिलता है। इसमें 110.9cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है जो 8bhp और 8.70Nm का आउटपुट देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.