Move to Jagran APP

Keeway K-Light 250V: इस क्रूजर बाइक में मिलते हैं ये 5 जबरदस्त फीचर्स, देखकर आप भी हो जाएंगे इसके दीवाने

Keeway K-Light 250V को भारत में एक क्रूजर बाइक के रूप में लाया जा रहा है जो भारत में एकमात्र 250cc V-twin इंजन के साथ आने वाली है। कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है और इसे 10000 रुपये की टोकन राशि में बुक किया जा सकता है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 11:43 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 07:33 AM (IST)
Keeway K-Light 250V: इस क्रूजर बाइक में मिलते हैं ये 5 जबरदस्त फीचर्स, देखकर आप भी हो जाएंगे इसके दीवाने
भारत में जल्द दस्तक देने वाली है क्रूजर बाइक K-Light 250V

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दोपहिया वाहन निर्माता Keeway जल्द ही अपनी तीन नई बाइक्स- रेट्रो स्टाइल स्कूटर, मैक्सी-स्कूटर और एक क्रूजर को लॉन्च करने वाली है। इसमें से क्रूजर बाइक K-Light 250V के फीचर्स सामने आ गए हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे इसी हफ्ते लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि इसमें दी गई 5 खूबियों ने इसे बाकी बाइक्स से अलग बनाया है। इसलिए अगर आप एक नई बाइक की तलाश में हैं तो K-Light 250V के बारे में विचार किया जा सकता है।

loksabha election banner

1. क्रूजर बाइक का मिलता है लुक

अगर आपको क्रूजर स्टाइल बाइक पसंद है तो Keeway K-Light एक अच्छी बाइक साबित हो सकती है। इसमें आपको इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के ऊपर एक बड़ा तराशा हुआ टैंक मिलता है। वहीं, अन्य डिजाइन तत्वों में एक गोल हेडलाइट, एक बड़ा हैंडलबार, स्कूप्ड सीट, एक नकली रेडिएटर ग्रिल, दोहरी निकास पाइप और एक स्विंगआर्म-माउंटेड टायर हगर देखने को मिलता है।

2. केवल इस बाइक में मिलता है 250cc V-twin इंजन

भारत में आपको 250cc वाले कई मॉडल मिलेंगे, लेकिन V-twin इंजन के साथ 250cc की पावर केवल इस क्वार्टर-लीटर क्रूजर बाइक में देखने को मिलती है। यह मोटर 8,500 RPM पर 18.7 hp की पावर और 5,500 RPM पर 19 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ बेल्ट ड्राइव सिस्टम के साथ जोड़ा जाएगा।

3. हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर देता है बेहतर हैंडलिंग

Keeway K-Light 250V के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं, जो कि इस बाइक को आराम से हैंडल करने में मदद करता है। ब्रेकिंग के लिए, क्रूजर को डुअल चैनल ABS के साथ डिस्क ब्रेक मिलते हैं। इसमें खास 16 इंच के ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं, जिसमें सामने वाला 120/80-16 यूनिट का है जबकि पीछे वाला 140/70-16 का है। इसके अलावा, इस मोटरसाइकिल को एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।

4. ऑल अराउंड LED लाइट्स

बाइक की खासियत इसमें मिलने वाली ऑल अराउंड LED लाइट्स भी है। कीवे में हेडलैम्प, टेल-लैंप और इन्डिकेटर्स के लिए चारों ओर LED लाइटिंग मिलती है। अन्य सुविधाओं के लिए, K-Light 250V का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एक डिजिटल स्पीडोमीटर, एक एनालॉग टैकोमीटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, फ्यूल लेवल इंडिकेटर और ट्रिप मीटर में पैक होता है।

5. K-Light 250V: कीमत

नए 2022 Keeway K-Light 250V की कीमत का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है और सही जानकारी के लिए आपको इसके लॉन्च होने तक इंतजार करना होगा। हालांकि, इस क्रूजर मोटरसाइकिल की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। K-Light 250V को कीवे इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 10,000 रुपये की टोकन राशि में बुक किया जा सकता है। अनुमान है कि डिलीवरी इस महीने के अंत में शुरू होने वाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.