Move to Jagran APP

भारत में धूम मचाने आ रही हैं Tata, Nissan और Hyundai की ये 3 कारें

Tata Hyundai और Nissan की ये तीन कारें इस साल भारत में लॉन्च हो सकती हैं

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 01:11 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 01:17 PM (IST)
भारत में धूम मचाने आ रही हैं Tata, Nissan और Hyundai की ये 3 कारें
भारत में धूम मचाने आ रही हैं Tata, Nissan और Hyundai की ये 3 कारें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tata, Hyundai और Nissan की तीन ऐसी कारों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जो इस साल भारत में लॉन्च हो सकती हैं। इन हैचबैक में कई नए फीचर्स शामिल होंगे। तो जानते हैं इन कारों के नाम और संभावित फीचर्स के बारे में। साथ में यह भी जानते हैं कि ये कारें भारत में कब लॉन्च हो सकती हैं। डालते हैं एक नजर,

loksabha election banner

Tata Altroz

भारतीय बाजार में Tata Motors अपनी Tata Altroz को तीन इंजन वेरिएंट्स में लॉन्च कर सकती है। इसमें Tata Tiago वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, Tata Nexon SUV वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और Tata Nexon वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। Altroz, Tata Motors की दूसरी ऐसी कार है जो कंपनी की इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 लैंग्वैज पर काम करती है। इससे पहले केवल Harrier SUV ही Tata Motors की ऐसी कार थी जो इस लैंग्वेज को स्पोर्ट करती थी।

इसकी स्टाइलिंग की बात करें, तो इसके फ्रंट में Tata की ह्यूमनिटी लाइन ग्रिल और बंपर के ऊपर लंबे हेडलैम्प्स दिए गए हैं, जो इसके लुक को और भी शानदार बनाते हैं। इसके अलावा इसकी साइड में स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स और पीछे के दरवाजे पर पिलर-माउंटेड डोर हैंडल दिए गए हैं।

नई Hyundai Grand i10

Hyundai Grand i10 का नया वर्जन इस साल अक्टूबर महीने में भारत में लॉन्च हो सकता है। हाल ही में नई जेनरेशन वाली i10 के मिडिल वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके रियर में नया टेल लैंप्स और अपडेटेड बंपर दिया गया है। इसके कैबिन को बड़ा किया गया है, जिससे लंबी यात्रा के दौरान पहले के मुकाबले थकान कम होगी।

नई जेनरेशन वाली Hyundai Grand i10 के सेंटर कंसोल में फ्लोटिंग टाइप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो Apple CarPlay, Android Auto के साथ Mirror Link को भी सपोर्ट करेगा। Hyundai Grand i10, BA प्लेटफॉर्म के अपडेटेड वर्जन पर काम करेगी। उम्मीद की जा रही है कि इसमें 1.2 लीटर का Kappa इंजन दिया जाएगा। यह कार BSVI नॉर्म्स पर काम करेगी। इसके अलावा यह मैनुअल और AMT गियरबॉक्स आप्शन में उपलब्ध होगी।

Nissan Leaf E Plus

Nissan ने अपनी Leaf E Plus को CES 2019 में पेश किया था। Leaf E Plus एक इलेक्ट्रिक कार है। इस कार के तीन ट्रिम है। इसमें Leaf S Plus, LEAF SV Plus और Leaf SL Plus शामिल हैं। Leaf E Plus में ग्राहकों को निसान Nissan Connect ऐप मिलेगा जिससे ग्राहक अपने स्मार्टफोन को कार से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप के जरिए ड्राइवर वाहन की कंडीशन, चार्जिंग, पास के चार्जिंग स्टेशन को खोजने के साथ कार को ठंडा या गर्म करने जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा इस कार में ग्राहकों को डोर-टू-डोर नेविगेशन जैसे सुविधा भी मिलेगी।

Nissan Leaf E Plus में 62 kWh की बैटरी दी गई है। हालांकि, उम्मीद का जा रही थी कि इसमें 40 kWh की बैटरी दी जाएगी। कंपनी का कहना है कि एक बार चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक कार बिना रुके 364 किलोमीटर तक चलेगी। यह कार फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है, जहां महज 40 मिनट में यह कार 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। Nissan Leaf E Plus का मुकाबला Tesla Model 3 से होगा।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम        


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.