Move to Jagran APP

मात्र 4,999 रुपये EMI पर मिल रही Tata की ये किफायती कार, सेफ्टी में है बेस्ट

टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में Tata Tiago की खरीद पर आकर्षक ऑफर दे रही है यहां हम आपको इसकी पूरी जानकारी दे रहे हैं। (फोटो साभार Tata)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 02:01 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 02:01 PM (IST)
मात्र 4,999 रुपये EMI पर मिल रही Tata की ये किफायती कार, सेफ्टी में है बेस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors इस समय Tata Tiago की खरीद पर आकर्षक ऑफर की पेशकश कर रही है। लॉकडाउन के चलते कारों की घटी बिक्री को बढ़ाने के लिए टाटा मोटर्स इस हैचबैक पर छूट दे रही है। अगर आप Tata Tiago को खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको इस कार के फीचर्स से लेकर स्पेशिफिकेशन, डाइमेंशन और कीमत आदि की पूरी जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

ऑफर और कीमत: ऑफर की बात की जाए तो Tata Tiago को कंपनी महज 4,999 रुपये की मासिक ईएमआई पर खरीदने का मौका दे रही है। जहां इस समय लोगों के पास पैसों की कमी है तो इसके देखते हुए कम ईएमआई पर कार खरीदना इस ऑफर के जरिए आसान हो जाएगा। कीमत की बात की जाए तो Tata Tiago की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4,60,000 रुपये है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Tata Tiago में 1199cc का इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 84.48 Hp की पावर और 3300 Rpm पर 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन के मामले में यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। अगर सेफ्टी की बात की जाए टाटा टियागो को सेफ्टी में Global NCAP में 5 में से 4 स्टार दिए गए हैं। यानी कि यह कार परिवार के लिए काफी सेफ साबित होगी तो ऐसे में डिस्काउंट के साथ इसे खरीदना किसी फायदे के सौदे से कम नहीं है।

डाइमेंशन, ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन: डाइमेंशन की बात की जाए तो Tata Tiago की लंबाई 3746 mm, चौड़ाई 1647 mm, ऊंचाई 1535 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 2400 mm, व्हीलबेस 170 mm, वजन 1030-1080 किलो और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 35 लीटर है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Tata Tiago के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन के मामले में Tiago के फ्रंट में इंडीपेंडेंट, लोअर विशबॉन, मैकरफर्शन (ड्यूल पाथ) स्ट्रट टाइप सस्पेंशन दिया गया है और रियर में क्वाइल स्प्रिंग माउटेंड ऑन हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रोबर के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन दिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.