नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tata Motors (टाटा मोटर्स) की तरफ से लगातार तीसरे महीने भी Nano का प्रोडक्शन नहीं हुआ। ऐसे में आम आदमी की कार कही जाने वाली Tata Nano (टाटा नैनो) के भविष्य पर सवाल खड़े हो गए हैं। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि Tata Nano (टाटा नैनो) की पिछले महीने एक भी कार नहीं बिकी।

Tata Motors की तरफ से अब तक इस कार के भविष्य को लेकर कोई भी फैसला नहीं किया गया है। हालांकि, यह कार नए सेफ्टी और इमीशन नॉर्म्स को पूरा नहीं कर सकती। ऐसे में अगर कंपनी Tata Nano की बिक्री करना चाहती है, तो उसे इस कार पर नए सिरे से निवेश करना होगा।

मार्च 2019 में नहीं बिकी Tata Nano

Tata Motors ने BSE फिलिंग में बताया कि मार्च 2019 में Tata Nano (टाटा नैनो) का न तो कोई प्रोडक्शन हुआ और न ही इस कार की एक भी यूनिट बाजार में बिकी। वहीं, मार्च 2018 में Tata Nano की 31 कारों का प्रोडक्शन हुआ था और इसके 29 यूनिट्स बाजार में बिके थे।

फरवरी 2019 में न बनी और न बिकी

Tata Motors की तरफ से यह भी बताया गया कि फरवरी 2019 में Tata Nano का एक भी यूनिट का प्रोडक्शन नहीं हुआ था। इसके अलावा फरवरी 2019 में Tata Nano (टाटा नैनो) की एक भी यूनिट की बिक्री नहीं हुई। इस महीने कंपनी ने इस कार की एक भी यूनिट का निर्यात नहीं किया था।

जनवरी में नहीं हुई प्रोडक्शन और बिक्री

जनवरी महीने में भी Tata Nano की एक भी यूनिट का न तो प्रोडक्शन हुआ था और नहीं इसकी बिक्री हुई थी।

Tata Nano पर आधिकारिक फैसला बाकी

Tata Motors की तरफ से Tata Nano को लेकर अभी कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, इस कार की प्रोडक्शन और बिक्री को देखते हुए इसके भविष्य का अंदाजा लगाया जा सकता है।

अप्रैल 2020 तक बंद हो सकती है Tata Nano

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी Tata Nano की बिक्री अप्रैल 2020 तक बंद कर सकती है। बता दें कि Tata Nano रतन टाटा की ड्रिम कार थी।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम        

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप