नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors ने औपचारिक रूप से नई 2021 Tata Safari का अनावरण कर दिया है। नई सफारी जबरदस्त पावर और बेहतरीन डिजाइन का कॉम्बिनेशन है। आज कंपनी के पुणे स्थित प्लांट पर आयोजित फ्लैग-ऑफ समारोह में Tata Safari के पहले यूनिट को रोल आउट किया गया है। इस दौरान टाटा मोटर्स ने टाटा सफारी इमेजिनेटर सूट भी लॉन्च किया है, इस सूट में इंटरैक्टिव फीचर्स भी शामिल हैं जो Augmented Reality (AR) का इस्तेमाल करके ग्राहकों को घर बैठे Safari को वर्चुअली एक्सप्लोर करने का मौक़ा देते हैं।  

Tata Motors लगातार इस SUV के टीजर जारी कर रही है और आखिरकार 2021 Tata Safari से पर्दा उठा लिया गया है। सफारी लवर्स में इस एसयूवी के अनाउंसमेंट के साथ ही जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है क्योंकि इस एसयूवी के पुराने मॉडल ने दशकों तक भारतीय सड़कों पर राज किया है और अब इसका नया मॉडल लॉन्चिंग को तैयार है। आपको बता दें की नई Safari को अवॉर्ड विनिंग इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर आधारित है। कंपनी ने इसके डिजाइन को ज्यादा से ज्यादा बेहतर बनाने के लिए काफी काम किया है। इसमें आपको नई और पहले से यूनीक ग्रिल, स्टेप्ड रूफ साथ टेलगेट को अल्ट्रा प्रीमियम फिनिश दी गई है। 

नई टाटा सफारी के पहले आधिकारिक लुक का अनावरण करते हुए, टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी, गुइंटर बटशेक ने कहा, “सफारी समझदार और विकसित भारतीय ग्राहक की आकांक्षाओं को जोड़ने के लिए हमारी प्रमुख पेशकश है। इसने भारत को एसयूवी जीवन शैली से परिचित कराया था और अपने नए अवतार में, इस समृद्ध विचार को आगे बढ़ाते हुए अपनी विरासत का निर्माण करेगा। नई टाटा सफारी एक बहुमुखी जीवन शैली वाले परिवारों और समूहों के लिए आदर्श है, जो काम या आराम के लिए एक साथ ड्राइव करना पसंद करते हैं, क्योंकि यह असाधारण रूप से मजबूत लाइनेज, मजबूत निर्माण गुणवत्ता, प्रीमियम फिनिश और पावर, प्रदर्शन के 4 पीएस का एक बेजोड़ कॉम्बो प्रदान करता है। हम सफारी को एक बार फिर भारतीय सड़कों पर लाने के लिए उत्सुक हैं। ”

जानकारी के अनुसार Tata Safari में 8.8-इंच का फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट पैनल, JBL स्पीकर्स, पैनोरॉमिक सनरूफ आदि को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा नई एसयूवी में कनेक्टेड फीचर्स, वॉइस कमांड, फ्रंट वेन्टिलेटेड सीट्स, एयर प्यूरीफायर जैसे प्रीमियम फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है।

इंजन और पावर की बात करें तो एसयूवी में 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया जा सकता है जो 168 bhp की मैक्सिमम पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा वहीं इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर भी मिलेगा। आपको बता दें कि नई और दमदार टाटा सफारी का प्रोडक्शन भी शुरु किया जा चुका है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021