Move to Jagran APP

Tata Harrier सनरूफ और Amt के साथ आ रही है, जानें खासियतें...

Tata Motors अब जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Harrier का नया वेरिएंट लेकर आ रही है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 11:14 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 11:14 AM (IST)
Tata Harrier सनरूफ और Amt के साथ आ रही है, जानें खासियतें...
Tata Harrier सनरूफ और Amt के साथ आ रही है, जानें खासियतें...

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स की लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Harrier लॉन्चिंग के बाद से ही ग्राहकों को काफी पसंद आई है। अब कंपनी इस एसयूवी को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए इसमें नए फीचर्स को शामिल कर रही है। टाटा मोटर्स अपनी इस एसयूवी को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और सनरूफ के साथ लॉन्च करने का प्लान बना रही है। फिलहाल यह नहीं पता चला है कि नए फीचर्स से लैस हैरियर को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा। यहां हम आपको बता रहे हैं कि फिलहाल टाट हैरियर किन-किन फीचर्स से लैस होकर आती है और इस एसयूवी में इंजन कितना ज्यादा पावरफुल दिया गया है।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Tata Harrier में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला मल्टीजेट डीजल इंजन है जो कि 3750 Rpm पर 140 Ps की पावर और 1750-2500 Rpm पर 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन काफी ज्यादा दमदार है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Tata Harrier के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन के मामले में Tata Harrier के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग और एंटी रोल बार के साथ इंडीपेंडेंट, लोअर विशबॉन, मैकफर्सन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और रियर में पैनहार्ड रोड एंड क्वाइल स्प्रिंग के साथ सेमी इंडीपेंडेंट ट्विस्ट ब्लेड सस्पेंशन है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Tata Harrier की लंबाई 4598mm, चौड़ाई 1894mm, ऊंचाई 1706mm, व्हीबलेस 2741mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक 50 लीटर का दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स के मामले में Tata Harrier में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, पैरिमैट्रिक अलार्म, फ्रंट फॉग लैंप्स विद कॉर्नरिंग फंक्शन, हिल होल्ड एंड हिल डीसेंट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा  जैसे फीचर्स शामिल हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Tata Harrier की शुरुआती कीमत 12,99,755 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.